WhatsApp यूजर्स के लिए अच्छी खबर, अगले साल मिल सकती है नए फीचर्स की सुविधाएं

वॉट्सएप यूजर्स

आरयू वेब टीम। यूजर्स के बीच काफी पॉपुलर इस एप में आए दिन कुछ न कुछ नए फीचर्स जुड़ते रहे हैं। नए-नए फीचर्स आने से व्हाट्स एप पहले की तुलना में काफी आकर्षक हो चुका है।अब वॉट्सएप यूजर्स के लिए अगले साल से कुछ नए फीचर्स मिल सकते हैं। इन नए फीचर्स के जुड़ने से आपका चैटिंग एक्सपीरिएंस एप पर मजेदार हो जाएगा। हम कुछ ऐसे ही फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आप अगले साल से नए फीचर्स के रूप में देख सकते हैं।

नए फीचर्स के रूप में वॉट्सएप में जल्द कम्यूनिटीज फीचर आ सकता है। इसको लेकर WABetaInfo ने रिपोर्ट किया है। इस फीचर से यूजर्स को ग्रुप के अंदर भी ग्रुप क्रिएट करने की सुविधा मिलेगी। अन्य फीचर्स की बात करें तो इस फीचर से यूजर्स किसी मैसेज पर इमोजी से रिएक्ट कर पाएंगे। मैसेज रिएक्शनस  जल्द हमें व्हाट्स एप में भी देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़ें- सोशल मीडिया-OTT प्लेटफॉर्म के लिए सरकार की गाइडलाइंस जारी, Facebook, WhatsApp व ट्विटर से लेकर नेटफ्लिक्स-अमेजन तक के लिए बनें नियम

ये फीचर एक तरह से फेसबुक और इंस्टाग्राम के मैसेज रिएक्शन जैसा ही है। वहीं सेलेक्टेड यूजर्स के लिए लास्ट सीन हाइड लास्ट सीन व्हाट्स एप का काफी पॉपुलर फीचर है। इससे आप यूजर्स की लास्ट सीन भी देख सकते हैं कि वो प्लेटफॉर्म पर लास्ट टाइम कब एक्टिव हुआ था। इसे क्लिक करने पर यह शो होगा, हालांकि इसमें कंपनी बदलाव भी कर सकती है।

इसमें सेलेक्टेड यूजर्स के लिए लास्ट सीन को हाइड करने का ऑप्शन दिया जा सकता है। वर्तमान में इसे सभी के लिए विजिबल या सभी के लिए हाइड करने का ऑप्शन दिया गया है। वहीं डिसअपेयरिंग मैसेज को लेकर कुछ नए फीचर एड किए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- भारत सरकार ने नई WhatsApp Privacy पॉलिसी पर जताया ऐतराज, लेटर लिखकर सीईओ से मांगा जवाब

LEAVE A REPLY