अलीगंज में अनियंत्रित कार डिवाइडर से टकराई, बाप बेटों समेत चार की मौत

अनियंत्रित कार डिवाइडर से टकराई
हादसे के बाद क्षतिग्रस्त कार व उसके आसपास जमा लोग।

आरयू ब्‍यूरो,

लखनऊ। अलीगंज इलाके के पु‍रनिया फ्लाईओवर पर बीती रात कार के डिवाइडर के साथ ही पोल से टकराने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई। जबकि कार चालक समेत तीन लोग घायल हो गए। घटना के समय परिवार मंदिर में पूजा करने के बाद ढाबे पर खाना खाकर घर लौट रहा था। एक्सिडेंट का कारण चालक को झपकी आ जाना बताया जा रहा है। वहीं एक ही परिवार के चार लोगों की मौत से परिजनों में कोहराम मचा है।

इंस्‍पेक्‍टर अलीगंज ने बताया अलीगंज सेक्‍टर एच निवासी हरीश विशनानी (65) घर में ही बेटे विजय (33) और पंकज (31) के साथ जनरल स्‍टोर और मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान चलाते थे। कल रात हरीश दोनों बेटों के साथ ही मडि़यांव के केशव नगर निवासी अपनी बेटी बब्‍बी दामाद शिवा (45), नाती राजा (14) व नतिनी रानी (8) के साथ अपनी स्‍विफ्ट कार से चन्द्रिका देवी मंदिर दर्शन करने गए थे। दर्शन के बाद परिवार सीतापुर रोड स्थित एक ढाबे पर खाना खाने चला गया।

यह भी पढ़ें- दर्शन करने जा रहे परिवार की कार नहर में गिरी, 10 लोगों की मौत

अनियंत्रित कार डिवाइडर से टकराई
दुर्घटना की भयावहता को बयान कर रहा था कार के अंदर का मंजर।

वहां से घर लौटते समय कार शिवा चला रहे थे। उनके साथ आगे पत्‍नी बब्‍बी और बेटी रानी बैठी थी, जबकि पीछे की सीट पर बेटा राजा श्‍वसुर हरीश के साथ ही विजय और पंकज बैठे हुए थे। रात करीब दो बजे पुरनिया फ्लाईओवर के मोड़ से उतरते समय कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई।

शिवा अनियंत्रित कार को संभाल पाते इससे पहले ही कार का पिछला हिस्‍सा डिवाइडर पर लगे पोल से जा टकराया। टक्‍कर इतनी जबरदस्‍त थी कि कार में पीछे बैठे हरीश उनके दोनों बेटे व नाती घटनास्‍थल पर ही मरणासन्‍न हालत में पहुंच गया। जबकि दुर्घटना में शिवा भी गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं आगे बैठी मां-बेटी को भी चोंटे आई हैं।

यह भी पढ़ें- रोड एक्सिडेंट में लॉ छात्र व तीन मासूम समेत पांच की मौत

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने कार से घायलों को किसी तरह से बाहर निकालकर अस्‍पताल पहुंचाया। जहां जांच के बाद डॉक्‍टरों ने हरीश उनके दोनों बेटों और नाती को मृत घोषित कर दिया। जबकि शिवा का ट्रॉमा सेंटर में इलाज चल रहा है। वहीं हादसे में घायल मां-बेटी को डॉक्‍टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी।

आज था विजय का जन्‍मदिन, खुश था परिवार

हरीश के भांजे मनीष जयसिंघानी ने बताया कि विजय का आज ही के दिन जन्‍मदिन था। परिवार के लोग रात से ही इसे लेकर खुश थे। घरवालों ने आज बर्थडे सेलीब्रेट करने का भी प्‍लॉन बनाया था, लेकिन इस हादसे ने सबकुछ छीन लिया।

यह भी पढ़ें- ओवरटेक करने में टैंकर से टकराई विक्रम, दंपत्ति समेत पांच की मौत

घर में नहीं बचा कोई

मनीष जयसिंघानी ने बताया कि हरीश मामा अपने दोनों बेटों के साथ ही घर में रहते थे। उनकी पत्‍नी की कई साल पहले ही मौत हो चुकी थी, जबकि अभी दोनों बेटों की शादी होना भी बाकी थी। तीनों लोगों की एक साथ मौत हो जाने के बाद अब उनके घर में रहने वाला कोई नहीं बचा।

यह भी पढ़ें- ट्रक में फंसी एम्‍बुलेंस तीन KM तक घिसटती रही, पांच लोगों की मौत

समझा जा रहा है कि पुरनिया फ्लाईओवर से उतरते समय ड्राइवर को झपकी आ गई होगी जिसकी वजह से वह डिवाइडर को नहीं देख सका और हादसा हो गया। हालांकि पुलिस अन्‍य बिन्‍दुओं को भी ध्‍यान में रखते हुए मामले की जांच कर रही है।    हरेंद्र कुमार, एएसपी टीजी 

यह भी पढ़ें- दर्दनाक: ट्रक से टकराई रोडवेज बस, जिंदा जल गए 22 यात्री, 15 घायल

LEAVE A REPLY