अब मोबाइल पर नहीं बढ़ेगा लोड, बिना डाउनलोड किए देखिये व्‍हाट्सऐप के वीडियों

whatsapp image
प्रतीकात्‍मक फोटा।

आरयू गैजेट डेस्‍क।

कई बार आप व्‍हाट्सऐप के वीडियों देखना चाहते हैं, लेकिन मोबाइल के स्‍टोरेज पर अतिरिक्‍त लोड बढ़ने के डर से वीडियों को डाउनलोड नहीं करते है। आपकी इसी मुश्‍किल को आसान करने के लिए अब व्‍हाट्सऐप वीडियो स्ट्रीमिंग नाम का एक नया फीचर लेकर आ रहा है।

व्हाट्सऐप ने कुछ दिन पहले ही अपना वीडियो कॉलिंग फीचर भारत में लॉन्च किया है। इसके बाद अब वह वीडियो स्ट्रीमिंग फीचर शुरू करने जा रहा है। एक रिपोर्ट्स के मुताबिक जल्‍द ही व्हाट्सऐप से वीडियो स्ट्रीमिंग फीचर जुड़ जाएगा।

आइये जाने क्‍या है, व्हाट्सऐप वीडियो स्ट्रीमिंग

आप जानते होंगे कि व्हाट्सऐप पर आने वाले वीडियो को अब तक बिना डाउनलोड किए नहीं देखा जा सकता है। वीडियो स्ट्रीमिंग फीचर की मदद से आप रिसीव किए गए वीडियो को बिना डाउनलोड किए भी देख सकेंगे। व्हाट्सऐप वीडियों पर अब डाउनलोड की जगह प्ले का विकल्‍प होगा, जिसे टच करते ही आप बिना डाउनलोड किए ही उस वीडियो को देख सकेंगे।

इस तरह से आप वीडियों देख भी लेंगे और वह वीडियों स्‍ट्रीमिंग के चलते वह आपके मोबाइल में सेव भी नहीं होगा। वीडियो सेव नहीं होने से मोबाइल का स्‍टोरेज वेस्‍ट नहीं होगा।

यूट्यूब में पहले से है वीडियों स्‍ट्रीमिंग की सुविधा

बता दे कि वीडियो स्‍ट्रीमिंग का फीचर कोई नया नहीं है। जानकार लोग यूट्यूब पर इसका इस्‍तेमाल कर पहले से ही वीडियो देखते आ रहे है।

यह फीचर अभी बीटा वर्जन में काम कर रहा हैं। इसके अलावा इसकी टेस्टिंग भी चल रही है। वीडियो स्ट्रीमिंग का बीटा वर्जन  एंड्राइड यूजर्स के लिए मौजूद भी है, लेकिन जल्‍द ही वीडियो स्ट्रीमिंग फीचर नॉर्मल वॉट्सऐप वर्जन पर भी मौजूद हो जाएगा।

LEAVE A REPLY