2022 तक हर बेघर को मिलेगा घर, किसानों की आय होगी दुगनी: मोदी

किसानों की आय

आरयू ब्‍यूरो,

वाराणसी। अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी दौरे के दूसरे दिन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शौचालय की नींव रखकर स्‍वच्‍छता अभियान की शुरूआत करने के सा‍थ ही पशु अरोग्‍य मेले का शहांशाहपुर में उद्धाटन किया। इस मौके पर जनसभा को संबोधित करने पहुंचे प्रधानमंत्री ने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को आरोग्‍य पशुधन मेला आयोजित करने के लिए बधाई देते हुए कहा कि चारों ओर जनसैलाब नजर आ रहा है। मैं धूप में खड़े लोगों से क्षमा चाहता हूं।

यह भी पढ़ें- बनारस में बोले मोदी हम परिजयोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन दोनों करते है

जनता के अवास के बारे में मोदी ने कहा कि हमने मुश्किल काम का बीड़ा उठाया, मैं मुश्किल काम नहीं करूंगा तो कौन करेंगा। 2022 तक हर गरीब बेघर को घर देना है। हमें करोड़ों घर बनाने हैं, जिससे रोजगार आएगा। यूरोप के एक देश जितने घर हमें बनाने हैं। पिछली सरकारों ने घर को लेकर कोई काम नहीं किया। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि 2022 में देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होंगे सो आजादी के दीवानों का सपना पूरा करने का संकल्प लें और 5 साल में संकल्प सिद्ध करें। 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का संकल्प है। हम इसके लिए निरंतर कार्य कर रहे है।

हमारे लिए दल से बड़ा है देश

विपक्ष पर प्रहार करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वोट बैंक के लिए काम करना कुछ लोगों का स्वभाव है, लेकिन हमारे लिए दल से बड़ा देश है। अब तक पशुधन के लिए काम नहीं किया गया था। पशुपालन और दूध उत्पादन से नई आर्थिक क्रांति का जन्म होगा।

स्वच्छता सबकी जिम्मेदारी

पीएम मोदी ने स्वच्छता को लेकर कहा कि बीमारियां बढ़ाने का काम गंदगी करती है। आरोग्य के लिए स्वच्छता जरूरी है। शहंशाहपुर गांव में 2 अक्टूबर के बाद खुले में शौच करने नहीं जाएगा। स्वच्छता मेरे लिए पूजा है। ये गरीबों को बीमारी से दूर रखेगी। स्वच्छता हर भारतवासी की जिम्मेदारी है। सफाई के लिए जितना काम होना चाहिए उतना नहीं हुआ है। गंदगी हम करते हैं और सफाई कोई ओर, स्वच्छता सबकी जिम्मेदारी है।

शौचालय सचमुच इज्जत घर

पीएम ने कहा- मैं आज शहंशाहपुर में शौचालय की नींव रखने गया था वहां मैंने देखा कि उन्होंने शौचालय का नाम इज्जतघर दिया हुआ है। मुझे बहुत अच्छा लगा। जिसे भी अपनी इज्जत की चिंता है, वह जरूर इज्जतघर बनाएगा।

एलईडी ने बचाएं 13 करोड़

पीएम ने कहा कि काशी में लोगों के घरों में एलईडी बल्ब लगने से बिजली का बिल कम हुआ है। काशी में स्ट्रीट लाइट में एलईडी बल्ब लगा है। स्ट्रीट लाइट में एलईडी लगने से काशी नगर निगम के 13 करोड़ बचे। वह रुपया नागरिकों के विकास में काम आएगा। उन्‍होंने आगे कहा कि जनता के पैसे का इस्तेमाल जनता की भलाई के लिए होगा। कालेधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ हम काम कर रहे हैं और तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। हमने ईमानदारी का अभियान चलाया है और जीएसटी भी इसी का हिस्सा है।

यह भी पढ़ें- BHU में छेड़खानी से तंग आकर छात्राओं ने किया प्रदर्शन, सिर भी मुंडवाए, बदला PM का रूट

इस दौरान राज्‍यपाल रामनाईक, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पाण्‍डेय, केंद्रीय मंत्री स्‍मृति रानी समेत बीजेपी के तमाम मंत्रीगण व नेता समेत अन्‍य लोग भी कार्यक्रम में मौजूद रहें।

यह भी पढ़ें- जन्‍मदिन पर देश को सरदार सरोवर बांध का तोहफा देकर बोले मोदी, जनता के सपने के लिए जिउंगा