पुलिस ने मुठभेड़ में दो टॉप नक्सली कमांडर समेत पांच को किया ढेर

नक्सली
फाइल फोटो।

आरयू वेब टीम। झारखंड पुलिस ने सोमवार को नक्सली मुठभेड़ में पांच नक्सली को ढेर कर दिया हैं। मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों में दो टॉप कमांडर हैं,जिन पर 25-25 लाख रुपए का इनाम घोषित था। पुलिस को तलाशी के दौरान मौके से भारी मात्रा में नक्सल सामग्री भी बरामद हुई है। वहीं छह नक्सली के द्वारिका की ओर भागने की भी खबर है।

मिली जानकारी के अनुसार ये मुठभेड़ जिला से पलामू की सीमा से सटे लावालौंग थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। मारे गए पांच नक्सलियों में 25 लाख के इनामी नक्सली गौतम पासवान भी शामिल है। एसपी राकेश रंजन के निर्देश पर सुरक्षाबलों ने पलामू-चतरा सीमा पर माओवादियों के खिलाफ अभियान शुरू किया था।

इस अभियान में सीआरपीएफ कोबरा बटालियन, जैप, आईआरबी के साथ-साथ पलामू और चतरा के जिला बल को लगाया गया था। एंटी नक्सल अभियान के दौरान पलामू-चतरा सीमा पर सुरक्षाबल और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई।  जांच में पता चला है कि मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों में गौतम पासवान और चार्ली शामिल हैं। दोनों एसएसी के सदस्य हैं।

यह भी पढ़ें- ट्राई जंक्शन में पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दो नक्सली ढेर

वहीं मुठभेड़ में मारे गए तीन अन्य नक्सलियों की पहचान नंदू, अमर गंझु और संजीव भुईयान के रूप में हुई है। ये तीनों सब-जोनल कमांडर थे और तीनों पर पांच-पांच लाख रुपए का इनाम घोषित था। मारे गए नक्सलियों के पास से एके47 के अलावा इंसास राइफल भी बरामद हुई है।

यह भी पढ़ें- सुकमा में पुलिस की नक्सलियों से मुठभेड़, तीन जवान शहीद