रोहित हाइट्स के पीछे झुग्गी-झोपड़ी में लगी आग, मचा हड़कंप

झोपड़ी में आग

आरयू ब्यूरो, लखनऊ। भीषण होती गर्मी में लगातार आग की घटनाओं में बढ़ोत्तरी हो रही है। मंगलवार को शहीद पथ इलाके में रोहित हाइट्स बिल्डिंग के पीछे झुग्गी-झोपड़ियों में भीषण आग लग गई। झोपड़ियों से आग की लपटे उठती देख वहां रह रहे लोगों में हड़कंप मच गया। सभी ने भागकर अपनी जान बचाई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने आग बुझाया।

मिली जानकारी के मुताबिक ये बिल्डिंग शहीद पथ पर कैंब्रिज स्कूल के पास है जो सेक्टर एक गोमतीनगर विस्‍तार में आता है। बिल्डिंग के पीछे खाली जमीन पर 50 से अधिक लोग झुग्गी-झोपड़ियों बनाकर यहां रहते हैं। दोपहर में खाना बनाते समय गैस लीक करने से आग लग गई। करीब 3.30 बजे लगी आग ने देखते ही देखते भयानक रूप धारण कर लिया और कई झोपड़ियों को अपनी चपेट में ले लिया।

यह भी पढ़ें- गोमतीनगर फ्लाईओवर पर चलती कार में लगी आग, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

लोगों ने बताया कि पहले परिवार और आस-पास के लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। तब दमकल विभाग को इसकी जानकारी दी गई। दमकल विभाग के कर्मचारियों ने कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया। हांलाकि आग से उठता धुंआ का गुब्बार इतना अधिक था कि शहीद पथ से गुजर रहे राहगीरों ने इसका वीडियों बनाया।

यह भी पढ़ें- धमाके के साथ फ्रीज का कंप्रेशर फटने से दुकान में लगी आग में जिंदा जला दुकानदार, शव देख सहमें लोग