सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद NEET UG 2024 का रिवाइज्ड रिजल्ट घोषित, यहां चेक करें

सुप्रीम कोर्ट

आरयू वेब टीम। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने नीट यूजी 2024 का संशोधित रिजल्ट जारी कर दिया है। एग्जाम में शामिल अभ्यर्थी नीट यूजी की आधिकारिक वेबसाइट http://exam.nta.ac.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। संशोधित परिणाम भौतिकी के प्रश्नों के सही विकल्प पर विचार करने के बाद घोषित किया गया है। अभी मेरिट लिस्ट नहीं जारी की गई है। टाॅपर्स लिस्ट थोड़ी देर में जारी की जा सकती है।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद एनटीए ने रिवाइज्ड रिजल्ट घोषित किया है। 23 जुलाई को मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए कहा था कि नीट यूजी री-टेस्ट का आयोजन नहीं किया जाएगा। साथ ही कोर्ट ने एनटीए को आदेश दिया था कि वह फिर से नए सिरे से रिजल्ट घोषित करें।

नीट यूजी मामले में सुप्रीम कोर्ट का अंतिम फैसला आने के बाद केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा था कि नीट का रिवाइज्ड रिजल्ट दो दिनों के अंदर घोषित कर दिया जाएगा, जिसके बाद राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ओर से आज, 25 जुलाई को संशोधित नतीजे जारी कर दिए गए।

ऐसे करें चेक

नीट यूजी की आधिकारिक वेबसाइट http://exam.nta.ac.in/NEET/ पर जाएं।

नीट यूजी रिवाइज्ड स्कोरकार्ड के लिंक पर क्लिक करें।

अब एप्लीकेशन नंबर जन्म तिथि आदि दर्ज करें।

स्कोरकार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।

अब चेक करें और प्रिंट निकाल लें।

यह भी पढ़ें- आदेश के बाद NEET UG 2024 का सिटी एंड सेंटर वाइज रिजल्ट जारी, यहां देखें परिणाम

अभी राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ओर से मेरिट लिस्ट नहीं जारी की गई है सभी भारतीय कोटा सीटों के लिए नीट यूजी काउंसलिंग जल्द ही शुरू होगी। एमसीसी जल्द ही काउंसलिंग के लिए शेड्यूल जारी कर सकता है। काउंसलिंग का पूरा शेड्यूल नेशनल मेडिकल काउंसिल की वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- कर्नाटक सरकार ने NEET, वन नेशन-वन इलेक्शन के खिलाफ किया प्रस्ताव पारित