UP: ओवरटेक के चक्‍कर में बस ने मारी पिकअप को टक्कर, 12 यात्रियों की दर्दनाक मौत, 25 घायल, हादसे का शिकार लोग रक्षाबंधन पर जा रहे थे घर

बस ने मारी पिकअप को टक्कर
घटना में उड़े पिकअप के परखच्‍चे।

आरयू ब्‍यूरो, लखनऊ/ बुलंदशहर। यूपी में रविवार को भीषण सड़क हादसा हो गया है। बुलंदशहर जिले सलेमपुर इलाके में एक पिकअप वैन और बस की आमने-सामने टक्कर हो गई। हादसे में पिकअप सवार दस और बस में सवार दो लोगों समेत 12 लोगों की मौत हुई, जबकि 25 लोग घायल हो गए हैं। घटना से मौके पर चीख-पुकार मच गई।

राहगीरों से सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्‍थानीय लोगों की सहायता से घायलों को इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया। साथ ही शवों को कब्‍जें में लेकर पोस्‍टर्माटम के लिए भेजा। हादसे की खबर से मृतकों के परिजनों में कोहराम मचा है, हादसे का एक दर्दनाक पहलू यह भी है कि जान गंवाने वाले अधिकतर लोग नौकरी से छुट्टी लेकर अपने घर बहन से राखी बंधवाने जा रहे थे।

मिली जानकारी के मुताबिक पिकअप में सवार लोग अलीगढ़ जिले के रहने वाले थे। ये गाजियाबाद की एक बिस्कुट फैक्ट्री में नौकरी करते थे। रक्षाबंधन से ठीक एक दिन पहले यह अपने घर जाने के लिए निकले थे कि सलेमपुर के पास सामने से आ रही प्राइवेट बस ने पिकपअ को टक्कर मार दी।

एक दर्जन बेगुनाहों की जान लेने वाली घटना को अंजाम देने के बाद लापरवाह बस चालक मौके से भाग निकला। वहीं बस की टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि पिकअप का अगला हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। हादसे में 12 यात्रियों की मौत हो गई और 25 लोग घायल हो गए।

मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को स्‍थानीय लोगों की मदद से अस्पताल पहुंचाया, जहां उनका इलाज जारी है। वहीं शवों को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मरने वालों में एक ही परिवार के सात लोग शामिल हैं। दो लोग संभल के बताए जा रहे हैं, बाकि अन्‍य की पहचान नहीं हो सकी है।

यह भी पढ़ें- UP: श्रद्धालुओं को दर्शन कराने ले जा रहे मालवाहक ऑटो को बस ने मारी टक्कर, तीन की मौत, कई घायल

घटना के कुछ समय बाद जानकारी देते हुए बुलंदशहर डीएम चंद्र प्रकाश सिंह ने बताया कि कुल दस लोगों की मौत हुई है, जबकि 27 लोग घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक्सीडेंट बस और मैक्स गाड़ी की आमने-सामने की टक्कर से हुआ है। पांच लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था। डॉक्‍टरों से जानकारी लेकर आगे की जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा बाद भी में भी दो अन्‍य की मौत हो गयी, जिससे हादसे में जान गंवाने वालों का आंकड़ा बढ़कर 12 तक जा पहुंचा।

मृतकों के नाम
  1. मुकुट सिंह पुत्र बच्चू यादव निवासी रायपुर खास अहेरिया नगला अतरौली अलीगढ़।
  2. सुगरपाल पुत्र गंगाशरण निवासी रायपुर खास अहेरिया नगला अतरौली अलीगढ़।
  3. दीनानाथ पुत्र जय सिंह निवासी रायपुर खास अहेरिया नगला अतरौली अलीगढ़।
  4. बृजेश पुत्र भोली सिंह यादव निवासी रायपुर खास अहेरिया नगला अतरौली अलीगढ़।
  5. शिशुपाल पुत्र राम खिलाड़ी यादव निवासी रायपुर खास अहेरिया नगला अतरौली अलीगढ़।
  6. बाबू सिंह पुत्र भगवान सिंह निवासी रायपुर खास अहेरिया नगला अतरौली अलीगढ़।
  7. गिरिराज पुत्र भगवान सिंह निवासी रायपुर खास अहेरिया नगला अतरौली अलीगढ़।
  8. ओमकार पुत्र निवासी ऊंचागांव बुलंदशहर।
  9. अज्ञात
  10. अज्ञात                                                                                                                      यह भी पढ़ें- एक्सप्रेस-वे पर ट्रक ने खड़ी बस को मारी टक्कर, ड्राइव सहित छह यात्रियों की मौत, आठ घायल