लॉकडाउन में असुरक्षित गरीब परिवारों को न्‍यूनतम बेरोजगारी भत्‍ता दे योगी सरकार, कम्युनिटी किचन को बनाए पारदर्शी: शिवपाल

शिवपाल का तंज
फाइल फोटो।

आरयू ब्‍यूरो, लखनऊ। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव ने बुधवार को योगी सरकार से मांग की है कि लॉकडाउन के दौरान गरीब परिवारों को न्यूनतम बेरोजगारी भत्ता देने के साथ ही कम्‍यूनिटि किचेन को और अधिक मजबूत व पारदर्शी बनाए।

शिवपाल ने कहा कि जब तक प्रदेश का गरीब लॉकडाउन के दौरान खुद को असुरक्षित और वंचित समझेगा तब तक लॉकडाउन को सफल नहीं बनाया जा सकता। प्रसपा नेता ने आगे कहा कि गरीब तबका लॉकडाउन की वजह से काफी परेशान है।

यह भी पढ़ें- मुंबई में टूटा लॉकडाउन, रेलवे स्‍टेशन के पास उमड़ी हजारों की भीड़ ने की नारेबाजी व घर जाने की मांग

वहीं सोशल मीडिया के माध्‍यम से ट्वीट कर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया ने मुंबई और सूरत की सड़कों पर मजदूरों के निकलने पर सवाल खड़े किए हैं। शिवपाल ने कहा, मुंबई और सूरत की सड़कों पर उमड़ी मजदूरों की भारी भीड़ को देखकर ऐसा लगता है कि गरीब और वंचित तबका कोरोना की वंचना का शिकार हो गया है। लॉकडाउन की सफलता निश्चय ही समाज के वंचित तबके की न्यूनतम जरूरतों की आपूर्ति की सुनिश्चितता व उनके सहयोग से ही संभव है।

यह भी पढ़ें- बड़ी खबर: लखनऊ में कोरोना से पहली मौत, 31 नए मामले भी मिलें, KGMU की जांच में कुल 45 पाए गए पॉजिटिव

वहीं प्रसपा नेता ने अपने एक अन्‍य ट्वीट में कहा कि ऐसे में प्रदेश सरकार को पंजीकृत व गैर पंजीकृत श्रमिक व दिहाड़ी मजदूरों और अंत्योदय परिवारों को न्यूनतम मासिक बेरोजगारी भत्ता देने की व्यवस्था करनी चाहिए। साथ ही सरकार द्वारा संचालित कम्युनिटी किचन को और भी अधिक सुदृढ़ व पारदर्शी बनाए जाने की जरूरत है।”

यह भी पढ़ें- प्रियंका का PM मोदी से सवाल, लॉकडाउन के दौरान क्यों जारी थी रेलवे टिकट की बुकिंग, मजदूरों को घर भेजने की मांग भी उठाई