बलिया गोलीकांड के मुख्‍य आरोपित धीरेंद्र सिंह को कोर्ट ने न्‍यायिक हिरासत में भेजा जेल

बलिया गोलीकांड
फाइल फोटो।

आरयू संवाददाता, बलिया। बलिया के दुर्जनपुर गांव में गोलीकांड के मुख्‍य आरोपित धीरेंद्र सिंह को सोमवार को बलिया जिला अदालत के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। धीरेंद्र सिंह को एसटीएफ ने रविवार को लखनऊ में गिरफ्तार किया था। देर रात धीरेंद्र को बलिया लाया गया।

आज सुबह धीरेंद्र प्रताप को बलिया में चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट रमेश कुशवाहा की कोर्ट में पेश किया गया। फायरिंग प्रकरण में कोर्ट में सुनवाई हुई। जहां कोर्ट ने उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा दिया। इससे पहले धीरेंद्र का पुलिस लाइन में मेडिकल कराया गया। जहां से कोतवाली में पेश करने के बाद पुलिस कड़ी सुरक्षा में उसको लेकर कोर्ट पहुंची।

यह भी पढ़ें- बलिया में दिनदहाड़े गोली मारकर हत्‍या करने वाले 50 हजार के ईनामी धीरेंद्र सिंह को STF ने लखनऊ में किया सही सलामत गिरफ्तार

मालूम हो कि धीरेंद्र ने दुर्जनपुर गांव में 15 अक्टूबर को पंचायत भवन पर राशन कोटे की दुकान को लेकर चल रही बैठक में तनातनी होने पर जय प्रकाश पाल की गोली मारकर हत्या कर दी थी। घटना के समय बैरिया के एसडीएम सुरेश पाल, सीओ चन्द्रकेश सिंह समेत कई लोग वहां मौजूद थे। शासन ने इन दोनों अफसरों समेत अन्‍य पुलिसकर्मियों को निलम्बित कर दिया था।

वहीं आरोपित की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही थी। उसके दो भाइयों समेत नौ लोगों को पकड़ लिया गया था, लेकिन धीरेंद्र नहीं पकड़ा गया तो 50 हजार का इनाम घोषित कर दिया गया। उधर मामले में धीरेन्द्र के पक्ष में भाजपा विधायक सुरेन्द्र सिंह भी खुलकर न सिर्फ सामने आए बल्कि लगातार आरोपति की पैरवी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- बलिया: SDM-CO के सामने भाजपा नेता ने कर दी युवक की गोली मारकर हत्‍या, CM ने दोनों अफसरों समेत पुलिसकर्मियों को किया निलंबित