लखनऊ मेदांता में भर्ती सपा सांसद आजम खान की हालत गंभीर

जौहर यूनिवर्सिटी
फाइल फोटो।

आरयू ब्यूरो,लखनऊ। कोरोना संक्रमित सपा सांसद आजम खान की हालत गंभीर बनी हुई है। वह आइसीयू में है। शुक्रवार सुबह उन्होंने पत्‍नी से बातचीत की। फिलहाल आजम खान की मेदांता हॉस्पिटल में क्रिटिकल केयर विशेषज्ञों की टीम निगरानी कर रही है।

हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर ने बताया कि सपा सांसद आजम खान को आईसीयू में ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। संक्रमण अभी बना हुआ है। ऐसी स्थिति में क्रिटिकल केयर विशेषज्ञों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है। उनके बेटे अब्दुल्ला आजम की सेहत ठीक है।

यह भी पढ़ें- जेल में बंद सपा सांसद आजम खान पाए गए कोरोना संक्रमित, बेटे अब्दुल्ला की भी रिपोर्ट आई पॉजिटिव

मालूम हो कि सीतापुर जेल में बंद आजम खान की हालत रविवार को गंभीर हो गई थी। इस पर उन्हें और उनके बेटे अब्दुल्ला खान को शहीद पथ स्थित मेदांता हॉस्पिटल की कोविड आईसीयू में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि कोरोना पॉजिटिव होने के बाद नौ मई को आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में एडमिट कराया गया था। वहीं मंगलवार को आजम खान की तबियत बिगड़ने पर उन्हें आइसीयू में शिफ्ट किया गया था। बताया गया कि उन्हें दस किलो ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया। डॉ. राकेश कपूर ने मीडिया को बताया था कि आजम खान का कोविड वार्ड के आइसीयू में इलाज चल रहा है। निमोनिया के चलते ऑक्सीजन लेवल कम हुआ है। अगले 72 घंटे इलाज के लिहाज से काफी अहम हैं।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस नेता ने कहा, मुसलमान अब समझ गया जो सपा आजम खान की नहीं हुई उनकी क्‍या होगी