केजरीवाल का ऐलान, उत्तराखंड में एक लाख सरकारी नौकरी व पांच हजार बेरोजगारी भत्ता देगी AAP की सरकार

केजरीवाल का ऐलान
अपने फैसले की जानकारी देते केजरीवाल।

आरयू वेब टीम। उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने चुनावी वादों की झड़ी लगा दी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को हल्द्वानी दौरे के दौरान छह बड़ी घोषणाएं कीं। जिनमें एक लाख सरकारी नौकरियों का वादा किया है। केजरीवाल ने कहा, जब तक उस बेरोजगार को रोजगार नहीं मिलता तब तक हर परिवार से एक युवा को 5,000 रुपए महीना दिया जाएगा।

केजरीवाल ने कहा, अगर हमारी सरकार उत्तराखंड में बनेगी तो 300 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी और पुराने बिजली के बिल माफ किया जाएगा, 24 घंटे बिजली दी जाएगी। मैं जो कहता हूं वो करता हूं। हमने कहा मुफ़्त बिजली देंगे.. तो देंगे। साथ ही अगर हमारी सरकार बनेगी तो उत्तराखंड के सभी बेरोजगारों के लिए रोजगार मुहैया कराया जाएगा। जब तक उस बेरोजगार को रोजगार नहीं मिलता तब तक हर परिवार से एक युवा को 5,000 रुपए महीना दिया जाएगा। सरकारी और निजी में 80 फीसदी नौकरियां उत्तराखंड के बच्चों के लिए रिजर्व की जाएगी।

यह भी पढें- CM केजरीवाल का ऐलान, कोरोना से मरने वालों के परिजनों को 50 हजार देगी सरकार

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘दिल्ली में हमने एक जॉब पोर्टल बनाया था ऐसा ही जॉब पोर्टल उत्तराखंड में बनाया जाएगा। रोजगार और पलायन मामलों का मंत्रालय बनाया जाएगा, इसका काम होगा रोजगार पैदा करना। उत्तराखंड के युवाओं को पलायन से रोकना और जो लोग पलायन कर चुके हैं उन्हें वापस लाने के अनुकूल माहौल तैयार करना होगा। कोठियाल साहब को नौकरी दिलवाना आता है, उन्होंने युवाओं को तब नौकरी दिलवाई जब रोजगार के अवसर भी नहीं थे।

इस दौरान केजरीवाल ने विरोधी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तराखंड को 21 साल हो गए। 21 वर्षों राजनीति दलों ने उत्तराखंड की दुर्दशा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।
पहाड़, जंगल सब लूट लिए। पिछले कुछ दिनों और महीनों से 21 सालों की दुर्दशा को 21 महीनों में ठीक करने का प्लान बना रहे हैं। अगर आप भाजपा को वोट देंगे तो हर महीने एक मुख्यमंत्री मिलेगा।’

यह भी पढें- केजरीवाल ने किया पहले स्मॉग टावर का उद्घाटन, दिल्ली में दूषित हवा को करेगा शुद्ध

LEAVE A REPLY