दिल्ली के गाजीपुर इलाके में लावारिस बैग में मिली IED, मचा हड़कंप

बैग में आइईडी

आरयू वेब टीम। दिल्ली के गाजीपुर फूल बाजार में शुक्रवार को एक संदिग्ध बैग मिलने से हड़कंप मच गया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने जहां से यह बैग मिला वहां की आस-पास की जगहों का खाली करा लिया। बताया जा रहा है कि बैग में आइईडी थी।

दमकल विभाग के अनुसार उन्हें आज करीब दस बजकर 19 मिनट पर इसकी सूचना मिली थी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि बाजार में धातु का संदिग्ध डिब्बा मिला है। इस दौरान दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ के अधिकारी, एनएसजी का बम निरोधक दस्ता और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं, जिसके बाद बैग को कब्जे में लिया गया।

यह भी पढ़ें- सुरक्षाबलों पर नक्सलियों ने किया IED हमला, जवान घायल

रिपोर्ट के अनुसार गाजीपुर फूल मंडी में मिले लावारिस बैग में आइईडी मिली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में विस्फोटक अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया। वहीं एनएसजी की ओर से एक बयान में बताया गया कि राष्ट्रीय बम निरोधक दस्ते ने गाजीपुर से बरामद आइईडी को निष्क्रिय कर दिया है।

साथ ही आइईडी के नमूने एकत्र किए गए हैं। एकत्र नमूनों को लेकर एक विस्तृत रिपोर्ट जल्द जारी की जाएगी। सूत्रों का कहना है कि आगामी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस को लेकर राष्ट्रीय राजधानी में पुलिस पहले से ही अलर्ट पर थी।

यह भी पढ़ें- जम्मू में पुलवामा दोहराने की साजिश, आतंकी ने बोरी में रखी थी IED

LEAVE A REPLY