नियुक्ति के लिए अब बीएड टीईटी अभ्‍यर्थियों ने किया ऐलान नहीं मनाएंगे होली, जारी रहेगा धरना

नहीं मनाएंगे होली
36 वें दिन प्रदर्शन करते बीएड टीईटी-2011 के अभ्यर्थी।

आरयू ब्‍यूरो, 

लखनऊ। योगी सरकार जहां इस बार की होली को यादगार बनाने की तैयारी में लगी है। वहीं दूसरी नियुक्ति के लिए पिछले सात सालों से इंताजार कर रहे बीएड टीईटी-2011 के अभ्‍यर्थियों ने होली को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है।

बीएड टीईटी 2011 संघर्ष मोर्चा के बैनर तले निशातगंज स्थित एससीईआरटी परिसर में 36 दिनों से धरने पर बैठे अभ्‍यर्थियों ने आज एक बैठक कर निर्णय लिया कि बीएडी टीईटी-2011 के अभ्‍यर्थी इस बार होली नहीं मनाएंगे। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि तमाम कोशिशों के बाद भी चारों ओर से बस आश्‍वासन मिल रहा है। जबकि भाजपा प्रदेश की सत्‍ता में नहीं थी तो योगी आदित्‍यनाथ से लेकर डिप्‍टी सीएम व भाजपा के अन्‍य बड़े नेता हम लोगों की नियुक्ति की बात करते थे, लेकिन वर्तमान में सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी के बाद भी उन लोगों को नियुक्ति नहीं की जा रही है। जो सरासर अन्‍याय है।

यह भी पढ़ें- अब TET पास B.ED अभ्‍यर्थियों ने बेसिक शिक्षा सचिव को सुनाया अपना दर्द, जानें क्‍या मिला जवाब

प्रदर्शन का नेतृत्‍व कर रहे मान बहादुर सिंह ने कहा कि हम लोग सात सालों से बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं। जिसके चलते उनके कई साथी अवसादग्रस्‍त तक हो गए। वहीं हम लोगों के परिवार के अन्‍य सदस्‍यों पर भी उसका काफी बुरा प्रभाव पड़ रहा है। फिर भी हम लोगों की सही मांग को भी पूरा नहीं किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- जानें 68500 शिक्षकों की भर्ती व शिक्षामित्रों पर अनुपमा जायसवाल ने विधानसभा में दिया क्‍या जवाब

जबकि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ समेत डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, उप मुख्‍यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा समेत भाजपा के अन्‍य वरिष्‍ठ नेताओं ने कई बार हम लोगों की मांग को खुले मंच से सही स्‍वीकारते हुए इसे पूरा करने की बात कही है, लेकिन इसके बाद भी बीएड टीईटी-2011 के अभ्‍यर्थियों का भविष्‍य आज तक अधर में लटका हुआ है। इन्‍हीं कारणों से हम लोगों ने इस बार होली नहीं मनाने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें- विधानसभा घेरने जा रहे BTC अभ्‍यर्थियों को पीटने के बाद घसीटकर ले गयी पुलिस, देखें तस्‍वीरें

होली के दिन परिवार से दूर अभ्‍यर्थी देंगे धरना

होली पर जहां देश-दुनिया के लोग उसकी रंग-बिरंगी खुशियों में डूबे होंगे वहीं प्रदेश के विभिन्‍न जिलों से बीएडी टीईटी-2011 के अभ्‍यर्थी एससीईआरटी परिसर में धरना दे रहें होंगे। मान बहादुर सिंह ने बताया कि होली नहीं मनाने के साथ ही वह अपना धरना एससीईआरटी परिसर में जारी रखेंगे। उन्‍होंने बताया कि चार दिन पहले उन लोगों ने विशाल धरने का आयोजन किया था जिसके अगले दिन धरना स्‍थल पर एसीएम प्रथम गौरव रंजन श्रीवास्‍तव पहुंचे थे। जिन्‍होंने उनका ज्ञापन लेने के साथ ही भरोसा दिलाया था कि बहुत जल्‍द ही उन लोगों की बेसिक शिक्षा मंत्री, बेसिक शिक्षा सचिव व बेसिक शिक्षा निदेशक के साथ मीटिंग करा देंगे।

यह भी पढ़ें- अनशन कर रहे B.ED TET अभ्‍यर्थियों ने अब उठाई ऐसी मांग की जिम्‍मेदारों को पड़ेगा सोचना

बताते चलें नियुक्ति की मांग को लेकर बीएडी टीईटी-2011 के अभ्‍यर्थी पिछले 36 दिनों से एससीईआरटी परिसर में धरना दे रहें हैं। बेसिक शिक्षा मंत्री से लेकर अधिकारियों और भाजपा के वरिष्‍ठ नेताओं की परिक्रमा करने के बाद हर किसी के एक दूसरे के पाले में नियुक्ति की गेंद डालने पर अभ्‍यर्थी लगातार ये मांग उठा रहें हैं, कि अधिकारियों और बेसिक शिक्षा मंत्री की अभ्‍यर्थियों के साथ संयुक्‍त मीटिंग कराई जाए जिससे कि कम से कम ये साफ हो सके कि सुप्रीम कोर्ट की हरि झंडी के बाद भी उन लोगों की नियुक्ति किस स्‍तर पर फंस रही है। हालांकि प्रदर्शनकारी ये भी अब समझ रहे हैं कि सत्‍ता में बाहर रहने के दौरान उनकी नियुक्ति की पैरवी करने वाली भाजपा ही अब उनकी राह आसान करने के मूड में फिलहाल नहीं है।

यह भी पढ़ें- नियुक्ति के लिए राजधानी में बीएड टीईटी अभ्‍यर्थियों का उमड़ेगा सैलाब, जानें क्‍या होगी रणनीति

वहीं 36 वें दिन धरना देने वालों में अशोक वर्मा, वीरेंद्र पाल सिंह, राहुल गुप्‍ता, आनंद विजय सिंह, इंद्रपाल सिंह बघेल, संजय कुमार, मनोज सिंह, अरुण कुमार, नीतेश त्रिपाठी, रश्‍मी साहू, उपमा चौधरी, अकांक्षा पाण्‍डेय समेत अन्‍य अभ्‍यर्थी मौजूद रहें।

यह भी पढ़ें- जानें B.ed TET अभ्‍यर्थियों के ज्ञापन देने पर सर्वेन्‍द्र विक्रम से क्‍या बोली शिक्षा मंत्री

नोट- ऐसी ही न्‍यूज आगे भी पढ़ने के लिए आप फेसबुक पर हमारा पेज लाइक करें। आप ट्वीटर पर भी हमें फॉलो कर सकते हैं। साथ ही अपने दोस्‍तों व फेसबुक ग्रुप में इस पोस्‍ट को शेयर करना न भूलें।

LEAVE A REPLY