राज्‍यसभा के लिए यूपी से अरुण जेटली समेत BJP के 11 उम्‍मीदवारों ने किया नामांकन

राज्यसभा उम्मीदवार
भाजपा के वरिष्ठ लोगों के साथ नामांकन करते अरुण जेटली। (फोटो-आरयू)

आरयू ब्‍यूरो,

लखनऊ। राज्‍यसभा की दस सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए आज केंद्रीय वृत्‍त मंत्री अरुण जेटली समेत भाजपा के 11 उम्‍मीदवारों ने नामांकन किया। विधानभवन के सेंट्रल हाल में नामांकन करने पहुंचे अरुण जेटली के साथ भाजपा अध्‍यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पाण्‍डेय, डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, डॉ. दिनेश शर्मा समेत भाजपा के तमाम नेता व मंत्री मौजूद रहें।

इस मौके पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि प्रधानमंत्री, गृहमंत्री के साथ अब वित्तमंत्री भी उत्तर प्रदेश से प्रतिनिधित्व करेंगे। राज्‍यसभा उम्‍मीदवारों की बात करते हुए प्रदेश अध्‍यक्ष ने आगे कहा कि मैं केंद्रीय नेतृत्व को बधाई देता हूं, जिन्होंने सकलदीप राजभर एवं हरनाथ सिंह यादव जैसे साधारण गरीब, किसान परिवारों में जन्में कार्यकर्ताओं को राज्यसभा प्रत्याशी के रूप में चुना। तो वहीं जेटली जैसे कुशल रणनीतिकार एवं अर्थशास्त्री को उत्तर प्रदेश से प्रत्याशी बनाया।

यह भी पढ़ें- भाजपा ने की राज्‍यसभा के 18 उम्‍मीदवारों की घोषणा, यूपी के ये सात नाम शामिल

इसके अलावा जहां कुशल चिकित्सक एवं भाजपा महामंत्री डॉ. अनिल जैन को उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सदस्य बनाने का निर्णय लिया है। किसानों का प्रतिनिधित्व राज्यसभा में निश्चित करने के लिए किसान नेता तथा पूरे देश के किसानों के लिए कार्य करने वाले विजय पाल सिंह तोमर को राज्यसभा प्रत्याशी के रूप में चयनित किया।

राज्यसभा उम्मीदवार
नामांकन के बाद भाजपा उम्मीदवार व अन्य। (फोटो-आरयू)

महिला उम्‍मीदवार पर महेंद्र पाण्‍डेय ने कहा कि दलित समाज से आने वाली तथा वर्षों से पार्टी के लिए विभिन्न दायित्वों पर कार्य करने वाली प्रदेश उपाध्यक्ष कान्ता कर्दम और राष्ट्रीय प्रवक्‍ता जीवीएल नरसिम्हा राव एवं समाजसेवी अशोक वाजपेयी के भी यूपी से राज्यसभा पहुंचाने के निर्णय पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत पूरे केंद्रीय नेतृत्व का आभार व्यक्‍त करता हूं।

यह भी पढ़ें- सपा से राज्‍यसभा की इकलौती प्रत्‍याशी जया बच्‍चन ने किया नामांकन, बोलीं मैं भी हूं वरिष्ठ नेता

बतातें चलें राज्यसभा की 58 सीटों के लिए 23 मार्च को चुनाव होने हैं। भाजपा के 17 सदस्यों का कार्यकाल खत्म हो रहा है। पार्टी को इन 17 सीटों के अतिरिक्त करीब 13 अतिरिक्त सीटें हासिल होंगी, जिनमें चार मनोनीत सीटें भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- बसपा प्रत्याशी भीमराव अंबेडकर ने दाखिल किया राज्यसभा के लिए नामांकन

LEAVE A REPLY