डिप्‍टी सीएम ने किया ऐलान 12 हजार शिक्षकों की इस समय होगी भर्ती

शिक्षक नियुक्ति पत्र

आरयू ब्‍यूरो, 

लखनऊ। शिक्षक भर्ती की आस में बैठे युवाओं को अभी और इंतजार करना होगा। योगी सरकार सरकारी सहायता प्राप्त माध्यमिक स्कूलों में करीब छह महीने बाद भर्ती करेगी। गुरुवार को इस बात का ऐलान करते हुए उपमुख्यमंत्री और माध्यमिक शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि माध्यमिक शिक्षा चयन आयोग से 12 हजार पद भरे जाएंगे।

यह भी पढ़ें- इस ईमानदार IAS अफसर ने बढ़ाई B.ed TET अभ्‍यर्थियों की उम्‍मीद तो सबने ऐसे दिया धन्‍यवाद

डिप्‍टी सीएम ने सूबे की राजधानी स्थित विश्‍वेश्‍वरय्या प्रेक्षागृह में आयोजित मेधावी सम्मान समारोह-2018 में लोगों से ये बात बोलते हुए कहा कि माध्यमिक शिक्षा चयन आयोग से जल्द 12 हजार पद भरे जाएंगे। इसके लिए दिसंबर तक प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

यह भी पढ़ें- योगी सरकार के विरोध और साथी शिक्षामित्रों को श्रद्धांजलि केे लिए सुहागिन महिलाओं ने भी कराया मुंडन, देखें वीडियो

वहीं डिप्‍टी सीएम ने अपनी बात रखते हुए कार्यक्रम में कहा कि राजकीय विद्यालयों में भर्ती के लिए कराई गई परीक्षा के नतीजे जल्द जारी किए जाएंगे। साथ ही सितंबर-अक्‍टूबर में पद भर लिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- B.ed TET अभ्‍यर्थियों पर दर्ज मुकदमा को लेकर योगी सरकार पर बरसी कांग्रेस, किया ये बड़ा ऐलान

इस दौरान यूपी की पूर्व अखिलेश सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि यूपी में पांच साल में सिर्फ 48 विद्यालय खुले थे, लेकिन योगी सरकार ने एक साल में 205 विद्यालय खोले हैं। वहीं इस सत्र में 13 संस्कृत स्कूलों को मान्यता दी गई है। उनमें 198 विषयों की परीक्षा कराई जाएगी। उप मुख्‍यमंत्री ने आंकड़ों की बात करते हुए कहा कि अगले साल 16 दिनों में बोर्ड परीक्षा कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें- नियुक्ति की मांग कर रहे BTC अभ्‍यर्थियों ने बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओं के नारे पर उठाया ये सवाल, देखें वीडियो