2019 की करो तैयारी, पिछड़े वर्ग की जिम्‍मेदारी नरेंद्र मोदी की दूसरी पारी: केशव मौर्या

पिछड़े वर्ग की जिम्‍मेदारी
कार्यक्रम का शुभारंभ करते केशव मौर्या साथ में धर्मपाल सिंह, अनुपमा जायसवाल व अन्य। (फोटो-आरयू)

आरयू ब्‍यूरो,

लखनऊ। भाजपा उत्तर प्रदेश पिछड़ा वर्ग मोर्चा की ओर से आयोजित ‘‘सामाजिक प्रतिनिधि बैठक” में रविवार को जायसवाल समाज को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य बोले कि 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है, सिर्फ मोदी विरोध की राजनीति की जा रही है।

‘‘2019 की करो तैयारी पिछडे़ वर्ग की जिम्मेदारी नरेंद्र मोदी की दूसरी पारी।” का नारा देते हुए केशव मौर्या ने कहा कि विपक्ष में शामिल सभी नेता प्रधानमंत्री पद के दावेदार है। जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के नए निर्माण में सबका साथ-सबका विकास के नारे के साथ काम कर रहे हैं। जितना काम कांग्रेस ने 48 साल में नहीं किया नरेंद्र मोदी ने चार सालों में किया है। सपा-बसपा ने 15 साल के शासन काल में उत्तर प्रदेश को बर्बाद कर दिया। सड़कों में 15 साल के किए हुए गड्ढों को हमने भरा।

यह भी पढ़ें- बीजेपी के पहले प्रदेश अध्‍यक्ष को याद कर बोले केशव मौर्या, माधव प्रसाद की प्रेरण से करें काम

कांशीराम और लोहिया के नाम से बनाएंगे सड़क

मुख्‍य अतिथि के तौर पर कार्यक्रम में उपस्थित केशव मौर्या ने जायसवाल समाज के लोगों से आगे कहा कि हम कांशीराम और राम मनोहर लोहिया के नाम से भी सड़क बनाएंगे। आपने 73 सीटें देकर हमारे नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाया है। आपने जिन पार्टियों का पत्ता साफ कर दिया था वो आज हमें साफ करने की बात करते हैं। वो ये भूल जाते है सभी पिछडा वर्ग भाजपा के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है।

यह भी पढ़ें- हताश और निराश विपक्ष अपना रहा भारत बंद जैसे नकारात्‍मक तरीके: योगी

हमारे पास पिछड़े वर्ग का सबसे बड़ा गुलदस्ता है, जो आपने नरेंद्र मोदी को दिया है। एक बार आपसे फिर अपील करता हूं कि हमारे नरेंद्र मोदी के 56 इंच के सीनेे को एक और मौका दीजिए, ताकि की वो नए भारत केे निर्माण को पूरा कर सके।

जायसवाल समाज ने चुनाव निशान को पहुंचाया था गांव-गांव तक: महेंद्र पाण्डेय

भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष डा. महेंद्र नाथ पाण्डेय ने कार्यक्रम के समापन के अवसर पर कहा कि जायसवाल समाज का यह विलक्षण कार्यक्रम हैं पूरा मंच और हाल भरा है। आपके पूर्वजों के अतीत मैं आपको बताता हॅू। जनसंघ के समय में समाज के जिस वर्ग ने हमको समर्थन किया वह वैश्य वर्ग था और उसमें सबसे बड़ी भागेदारी जायसवाल की रही है। जनसंघ के चुनाव निशान ‘दीपक‘ आज जो ‘कमल’ का निशान है उसे गांव-गांव कस्बे-कस्बे तक आपने पहुंचाया है। तीन बार सांसद रहे शंकर प्रसाद जायसवाल, आपके समाज के बड़े नेता थे। बहन अनुपमा जायसवाल प्रदेश सरकार में मंत्री हैं।

यह भी पढ़ें- जानें 68500 शिक्षकों की भर्ती व शिक्षामित्रों पर अनुपमा जायसवाल ने विधानसभा में दिया क्‍या जवाब

पीएम के विरोध पर बात करते हुए महेंद्र पाण्‍डेय ने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी ने देश को लूटने वालों की दुकानें बंद कर दी इसलिए उन्‍हें चुभ रहें हैं। कांग्रेस ने माया-मुलायम के समर्थन से पूरे देश को लूटा है। वहीं 15 साल में सपा-बसपा ने कांग्रेस के समर्थन से पूरे प्रदेश को लूटा। आप लोग एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उत्तर प्रदेश से 74 से अधिक सीटों पर विजयी बनाकर दिल्ली भेजिए।

यह भी पढ़ें- मुद्दाविहीन विपक्ष जनता को गुमराह करने के लिए कर रहा मॉब लिंचिंग जैसे शब्‍दों का इस्‍तेमाल: महेंद्र पाण्‍डेय

कार्यक्रम के दौरान पिछड़ा वर्ग मोर्चा के सहप्रभारी ब्रज बहादुर, प्रदेश सरकार के मंत्री धर्मपाल सिंह, राजेश अग्रवाल, अनुपमा जायसवाल के अलावा विधायक संजय जायसवाल, रविंद्र जायसवाल समेत हजारों लोग मौजूद रहें।