गोमतीनगर के फन मॉल के पास रोडवेज की चलती बस में लगी आग, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान

बस में लगी आग
जलती रोडवेज की बस।

आरयू ब्यूरो,लखनऊ। गोमतीनगर में लोहिया पथ पर मंगलवार दोपहर एक चलती रोडवेज बस में आग लग गई। ड्राइवर ने बस के इंजन से धुंआ निकलता देख उसको रोक दिया। बस आग पकड़ती, उससे पहले उसमें बैठे यात्रियों ने कूदकर अपनी जान बचा ली। फन मॉल के पास बीच सड़क बस में आग देख अफरा-तफरी मच गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल की दो गाड़ियों ने करीब 45 मिनट में आग पर काबू पाया।

एसपी गोमतीनगर श्वेता श्रीवास्तव ने मीडिया को बताया कि गोंडा से आ रही रोडवेज बस नंबर यूपी 15 एटी 7279 के इंजन से लोहिया पथ पर फन माॅल के पास अचानक धुंआ निकले लगा। इसे देख चालक ने गाड़ी रोक दी। उसमें बैठे 19 यात्रियों ने कूदकर अपनी जान बचाई। यात्रियों को बस से उतारते ही बस से आग की लपटें उठने लगी। इसी बीच सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी अन्य अनहोनी से बचने के लिए रास्ते को बंद करा दिया।

यह भी पढ़ें- अलीगढ़ में रोडवेज की डबल डेकर बस में लगी भीषण आग, सो रहे ड्राइवर-कंडक्टर को शीशा तोड़कर गया बचाया

वहीं मौके पर पहुंचे दमकल के कर्मियों ने आग पर काबू पाया। आग से बस पूरी तरह से जल गई। चालक ने बस के डीजल लीक होने और शार्टसर्किट की वजह से आग लगने की बात कही है। परिवहन विभाग को घटना की जानकारी दे दी गई है। आग के सही कारणों का पता टेक्निकल जांच के बाद ही पता चल सकेगा।

यह भी पढ़ें- सवारियों से भरी बस में लगी आग, आधा दर्जन झुलसे, 30 घायल