दंतेवाड़ा: IED ब्लास्ट में CRPF के दो जवान घायल

दंतेवाड़ा में ब्लास्ट

आरयू वेब टीम। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले दंतेवाड़ा में शनिवार आईईडी ब्लास्ट हुआ है। जिसकी चपेट में आने से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल 195 बटालियन के दो जवान घायल हुए हैं। घायल जवानों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर ले जाया गया।

मिली जानकारी के अनुसार बारसूर थाना क्षेत्र अंतर्गत बारसूर पल्ली मार्ग पर सुरक्षाबलों को शनिवार को इलाके में नक्सली गतिविधियों की जानकारी मिली। जिसके बाद सीआरपीएफ की 195वीं बटालियन के जवानों को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया।

दल के जवान जब अभियान में थे, तब उन्हें इंद्रावती नदी के पुल के पास कुछ पैकेट में बम होने की सूचना मिली। बम निरोधक दस्ता जब बम को नष्ट करने की कोशिश कर रहा था, तभी बम में विस्फोट हो गया और सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गये। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

यह भी पढ़ें- नक्सलियों के IED ब्लास्ट की चपेट में आए ग्रामीण, दो की मौत, एक घायल

मालूम हो कि नक्सली पिछले वर्ष विभिन्न कारणों से अपनी जान गंवाने वाले 54 नक्सलियों को याद में आज दो दिसंबर से आठ दिसंबर तक ‘पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (पीएलजीए) सप्ताह’ मना रहे हैं। यह पीएलजीए सप्ताह का 23वां अवलोकन होगा। पीएलजीए सप्ताह के दौरान वह घटनाओं को अंजाम देने की कोशिश करते हैं। इसलिए सुरक्षाबलों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें- नक्सलियों के IED ब्लास्ट की चपेट में आए ग्रामीण, दो की मौत, एक घायल