रोजगार-ऋण मेला में CM योगी ने कहा, युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने पर जब्त होगी संपत्ति

रोजगार एवं ऋण मेला

आरयू ब्यूरो, लखनऊ/अंबेडकरनगर। विकास की दौड़ में अंबेडकरनगर को पीछे नहीं छोड़ा जाएगा, बल्कि विकास की दौड़ में आगे करने के लिए औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ाया जा रहा है और इसका सीधा फायदा युवाओं को मिलेगा। साथ ही उत्तर प्रदेश पुलिस में 60 हजार से अधिक भर्ती होने जा रही है। इसमें 20 फीसदी लड़कियों को जगह दी गई है।

उक्त बातें शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी के अंबेडकर नगर में कौशल विकास मिशन के तहत रोजगार एवं ऋण मेला कार्यक्रम को संबोधित कर कही। इस दौरान योगी ने मेधावी छात्र-छात्राओं को 5100 टेबलेट बांटे। साथ ही 2500 से ज्यादा युवाओं को नियुक्ति पत्र और स्वरोजगार के लिए 211 करोड़ रुपये का ऋण बांटा। इस दौरान उन्होंने दावा करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में अगर कोई भी युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करेगा तो उसकी संपत्ति जब्त कर गरीबों में बंटवा दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- 69 हजार शिक्षक भर्ती केस में योगी सरकार को बड़ा झटका, हाई कोर्ट ने रद्द की मेरिट लिस्ट

योगी ने रोजगार एवं ऋण मेले में कहा कि उत्तर प्रदेश से माफियाराज खत्म हो चुका है। जल्द ही 60 हजार से अधिक नौजवानों को सीधे भर्ती करने के लिए परीक्षा होने जा रही है। जिसमें 20 फीसदी लड़कियों की भर्ती करेंगे, ताकि वो शोहदों का ठीक तरीके से उपचार कर पाएं। यह परीक्षा पारदर्शी तरीके से होगी। जिसमें उत्तर प्रदेश के हर जनपद का नौजवान भर्ती होगा।

यह भी पढ़ें- UPPSC अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांट CM योगी ने दी ईमानदारी से प्रदेश की सेवा करने की सीख

दरअसल, अंबेडकर नगर के कटेहरि स्थित देव इंद्रावती महाविद्यालय में शनिवार को कौशल विकास मिशन के तहत रोजगार एवं ऋण मेला आयोजित किया गया था। जहां प्रदेश के जलशक्ति एवं ऊर्जा मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और संजय निषाद भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- यूपी के हर जिले में होगी यूनिवर्सिटी, CM योगी ने साधा लक्ष्य