रेलवे अस्पताल में लगी आग, शीशे तोड़कर निकाले गए मरीज

हॉस्पिटल में लगी आग
मरीजों को रेस्‍क्‍यू करतीं टीम।

आरयू वेब टीम। बिहार की राजधानी पटना में जंक्शन के पास स्थित रेलवे हॉस्पिटल में अचानक आग लग गई। आग के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई। आग देख लोग इधर-उधर भागने लगे। अस्पताल में आग लगने की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग की आधा दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड के जवानों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाने के साथ ही शीशे तोड़कर अंदर फंसे मरीजों को बाहर निकाला। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, हालांकि आग से लाखों रुपये का नुकसान होने का अनुमान है।

मिली जानकारी के अनुसार करबिगाहिया स्थित रेलवे अस्पताल के एक वार्ड में भीषण आग लग गयी। आग केबिन वार्ड के स्टोर रूम में लगी, जिसमे रखे सारे सामान जलकर राख हो गए। आग की जानकारी मिलते ही मौके पर कांकड़बाग़, सचिवालय और फुलवारी से दमकल की कई गाड़ियां पहुंच गयी। वार्ड में करीब दस मरीज भर्ती थे, जिन्हें वार्ड के बाहरी हिस्से में लगे शीशा को तोड़ दमकल की मशीन की मदद से एक-एक कर बाहर निकाला गया। इस आग में किसी के अबतक हताहत होने की सूचना नहीं है। एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

यह भी पढ़ें- KGMU की निर्माणाधीन बिल्डिंग में लगी आग, मची अफरा-तफरी

बताया जा रहा है कि अस्पताल में करीब 150 मरीज भर्ती हैं। आग लगने के दौरान पूरे अस्पताल परिसर में धुआं भर गया था। लोगों की जान बचाने के लिए कई खिड़कियों को भी तोड़ना पड़ा। यह भी जानकारी सामने आ रही है कि अस्पताल के ही एक कर्मी ने खिड़की तोड़ कर करीब तीन मरीजों को बचाया है। आग लगने के दौरान वहां कुछ समय के लिए बिजली सेवा भी बाधित रही। वहीं शुरुआती जांच में यह सामने आया है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी होगी।

यह भी पढ़ें- धमाके के साथ फ्रीज का कंप्रेशर फटने से दुकान में लगी आग में जिंदा जला दुकानदार, शव देख सहमें लोग