31 अगस्त तक बंद रहेंगे लखनऊ यूनिवर्सिटी समेत कई कॉलेज, DM ने जारी किया आदेश

लखनऊ यूनिवर्सिटी

आरयू ब्यूरो, लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से आरक्षी नागरिक पदों पर सीधी भर्ती-2023 की लिखित परीक्षा के पुन: आयोजन के लिए केंद्र बनाए गए। इसके लिए लखनऊ यूनिवर्सिटी एवं सहयुक्त महाविद्यालयों में बुधवार से 31 अगस्त तक छात्र-छात्राओं का अवकाश घोषित किया गया है। जिलाधिकारी के आदेश पर कुलसचिव विद्यानंद त्रिपाठी ने अवकाश संबंधी निर्देश जारी किए हैं।

इस संबंध में कुलसचिव ने बताया कि 23, 24, 25, 30 व 31 अगस्त को आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर भर्ती के लिए दो पालियों में लिखित परीक्षा होनी है। पहली पाली की परीक्षा सुबह दस से दोपहर 12 बजे तके और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर तीन से शाम पांच बजे तक होगी, इसलिए कुलपति के आदेश पर निर्धारित परीक्षा केंद्रों लखनऊ विश्वविद्यालय एवं सहयुक्त महाविद्यालयों में छात्र-छात्राओं का 31 अगस्त तक अवकाश रहेगा।

यह भी पढ़ें- यूपी बोर्ड ने जारी की 10वीं, 12वीं कंपार्टमेंट एग्जाम की डेटशीट

परीक्षा अवधि में किसी भी प्रकार की कोई गतिविधि संचालित नहीं होगी। उन्होंने बताया कि जिन कालेजें के शिक्षक-शिक्षिकाओं की ड्यूटी परीक्षा केंद्रों पर लगाई गई है, उन कालेजों के प्राचार्य शिक्षकों की उपलब्धता व अनुपलब्धता की स्थिति में सुविधानुसार आवश्यक निर्णय ले सकते हैं। एक सितंबर से विश्वविद्यालय सहित संबंधित कालेजों में पठन-पाठन की गतिविधियां पूर्व की तरह संचालित होंगी।

यह भी पढ़ें- 69000 शिक्षक भर्ती अभ्‍यर्थियों ने किया शिक्षा निदेशालय पर प्रदर्शन, उठाई भर्ती कार्यक्रम जारी करने की मांग