केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

केमिकल फैक्ट्री में आग

आरयू ब्यूरो, लखनऊ। बीबीडी कोतवाली क्षेत्र की फैजाबाद रोड स्थित स्वरूप केमिकल फैक्ट्री में सोमवार शाम भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग की लपटों ने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया। चारों तरफ आग की ऊंची-ऊंची लपटें दिखाई देने लगी, जिसको देखकर आस-पास के लोगो में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की कई गाड़िया मौके पर पहुंची और आग बुझाने के प्रयास में देर रात तक जुटी थीं।

बताया जा रहा है कि स्वरूप केमिकल फैक्ट्री के डायरेक्टर उमेश बाबू मिश्रा हैं और फैक्ट्री के मैनेजर वी. के. सिंह है। फैक्ट्री के पैकिंग मटेरियल गोदाम में आग लगी है, जो कि विकराल रूप धारण कर चुकी है। दमकल विभाग की कई गाड़ियों की सहायता से फायर बिग्रेड की टीम आग पर काबू पाने में जुटी है। फिलहाल आग लगने के कारणों का खुलसा नहीं हो पाया है। मौके पर पहुंची पुलिस लोगों से पूछताछ कर जांच पड़ताल करने में जुटी है।

यह भी पढ़ें- समता मूलक चौराहे पर चलती CNG ऑटो में लगी आग, हादसा टला

एसीपी राधा रमन सिंह ने मीडिया को बताया कि स्वरूप केमिकल फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर स्थानीय पुलिस तथा फायर बिग्रेड की टीम पहुंची है। आग लगने के कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है, जांच के बाद कारण का पता चल सकेगा। आग के प्रभावी क्षेत्र के सामने एक रिहायशी इलाका भी है, लेकिन अभी तक किसी जनहानि की सूचना नहीं है।

यह भी पढ़ें- धमाके के साथ फ्रीज का कंप्रेशर फटने से दुकान में लगी आग में जिंदा जला दुकानदार, शव देख सहमें लोग