पुरानी पेंशन की मांग के लिए कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन, सत्याग्रह करने का लिया संकल्प

पुरानी पेंशन
अपनी मांगों के लिए प्रदर्शन करते सरकारी कर्मचारी।

आरयू ब्यूरो, लखनऊ। पुरानी पेंशन बहाल नहीं होने व भाजपा सरकार की अनदेखी से नाराज कर्मचारियों ने गांधी जयंती के मौके पर राजधानी लखनऊ समेत प्रदेशभर में प्रदर्शन किया। हजरतगंज स्थित जीपीओ पार्क स्थित महात्‍मा गांधी की प्रतिमा पर आज माल्यार्पण कर उनके आदर्शों पर चलने और सत्याग्रह करने का संकल्‍प लिया है।

पुरानी पेंशन समेत अन्‍य मांगों को लेकर इंडियन पब्लिक सर्विस इंप्लाइज फेडरेशन (ईपीएसईएफ) के आह्वान पर उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में विरोध जताया गया। इस मौके पर जीपीओ में ईपीएसईएफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीपी मिश्र ने मीडिया को बताया कि कर्मचारियों की कुछ जरूरी मांगें हैं, जिनकी लगातार अनदेखी हो रही है। ये अनदेखी अब सहन नहीं की जाएगी, इससे कर्मचारियों और उनके परिवारों का भविष्य खराब हो रहा है।

यह भी पढ़ें- सीएम योगी ने राष्ट्रपिता को याद कर अर्पित की पुष्पांजलि, चलाया चरखा, लगाई झाडू

संगठन महासचिव प्रेमचंद ने बताया कि प्रधानमंत्री को देशभर के कर्मचारी संगठनों ने ज्ञापन भेज कर आग्रह किया कि कर्मचारियों के साथ हो रहे अन्याय बंद कर मांगों पर सार्थक निर्णय किया जाये। नहीं तों देशभर के करोड़ों कर्मचारी परिवार का आक्रोश झेलना पड़ेगा जो सत्ताधारी दल के लिए नुकसान देय रहा है और आगे भी होगा।

जीपीओ में प्रदर्शन करने वालों में नगर निगम महासंघ के महामंत्री कैसर रजा, निगम महासंघ के घनश्याम यादव, फार्मेसिस्ट फेडरेशन के अध्यक्ष सुनील यादव, एक्सरे टेक्नीशियन संघ के आरडी चौधरी, दिलीप यादव, परिषद के जिला अध्यक्ष संजय पांडे, उमेश मिश्र डिप्लोमा फ़ार्मासिस्ट एसो उप्र, लैब टेक्नीशियन संघ से रमेश यादव व जौहरी समेत अन्‍य लोग मौजूद रहे।

कर्मचारियों की प्रमुख मांगे-

1- एक देश एक चुनाव की तरह एक देश एक वेतनमान, पेंशन के लिए राष्ट्रीय वेतन आयोग का गठन हो।

2- पुरानी पेंशन यथावत बहाल की जाए।

3- आउटसोर्सिंग कर्मचारियों की सेवा सुरक्षा न्यूनतम वेतन एवं रिक्त पदों पर नियमित किया जाए तथा भविष्य में ऐसी भर्तियां बंद न हो।

यह भी पढ़ें- पुरानी पेंशन बहाली के लिए सरकारी कर्मचारियों ने भरी लखनऊ में हुंकार