सूर्यग्रहण देखते हुए प्रधानमंत्री ने शेयर की फोटो, कही ये बातें

सूर्यग्रहण
सूर्यग्रहण देखते हुए प्रधानमंत्री।

आरयू वेब टीम। साल का आखिरी सूर्यग्रहण गुरुवार को दुनिया के विभिन्न देशों की तरह भारत में भी दिखाई दिया, लेकिन दिल्ली में बादल छाए होने के चलते दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई शहर इस अलौकिक खगोलीय घटना को देखने से लोग वंचित रह गए। सूर्यग्रहण को अपनी आंखों से न देख पाने की जितनी टीस आम आदमी को थी, उतने ही बेचैन देश के प्रधानमंत्री भी थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूर्यग्रहण को लेकर अपने उत्साह और निराशा को व्यक्त किया।

प्रधानमंत्री ने अपने ट्विटर पर सूर्यग्रहण से जुड़े अपने उत्साह को व्यक्त करते हुए कहा ​कि दूसरे भारतीयों की तरह मैं भी सूर्यग्रहण देखने के लिए काफी उत्साहित था, लेकिन दुर्भाग्य से बदली छाई होने की वजह से मैं दिल्ली में सूर्यग्रहण नहीं देख सका, लेकिन मैंने लाइव स्ट्रीमिंग की मदद से कोझिकोड और दूसरे हिस्सों से सूर्यग्रहण की झलक देखी। इसके साथ ही मैंने विशेषज्ञों की मदद से इस बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां भी प्राप्त की। वहीं प्रधानमंत्री ने सूर्यग्रहण देखते हुए अपनी तस्वीरें शेयर की।

यह भी पढ़ें- मोदी की कैबिनेट ने दी NPR को मंजूरी, 8,700 करोड़ के बजट आवंटन पर मुहर

उनकी एक तस्वीर को साझा करते हुए ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा, ‘यह मीम बन गया है।’ प्रधानमंत्री ने यूजर के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा, ‘आपका स्वागत है, आनंद लें।’ प्रधानमंत्री के अलावा सोशल मीडिया पर अपने प्रशंसकों और कई बार आलोचकों को भी मशहूर हस्तियां जवाब देती रहती हैं।

यह भी पढ़ें- प्रधानमंत्री मोदी ने की कानपुर में नमामि गंगे प्रोजेक्‍ट की समीक्षा, बैठक के बाद किया गंगा निरीक्षण