कन्नूर-बेंगलुरु एक्सप्रेस पर पहाड़ से गिरे पत्थर, पांच डिब्बे पटरी से उतरे

कन्नूर-बेंगलुरु एक्सप्रेस
ट्रेन पर गिरे पत्थ‍र।

आरयू वेब टीम। कन्नूर-बेंगलुरु एक्सप्रेस के पांच डिब्बे शुक्रवार को पटरी से उतर गए। बेंगलुरु डिवीजन के तोप्पुरु-सिवडी में पहाड़ से बड़े-बड़े पत्थर गिरने के कारण यह घटना हुई। दक्षिण पश्चिम रेलवे ने कहा कि हादसे के वक्त ट्रेन में 2,348 यात्री सवार थे। सभी यात्री सुरक्षित हैं और कोई हताहत नहीं हुआ है। कन्नूर-बेंगलुरु एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के बाद इस रास्ते से गुजरने वाली कुछ ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है।

ट्रेन कल शाम छह बजे के आस-पास कन्नूर से रवाना हुई थी। साउथ वेस्टर्न रेलवे के मुताबिक ये घटना आज तड़के हुई। तोप्पुरु-सिवडी घाट सेक्शन में अचानक कुछ बॉउलडर्स आ गिरे जिसकी वजह से डिरेलमेंट हो गया। डिब्बों को निकालने के लिए पटरी को दुरुस्त करने का काम किया जा रहा है। हादसे के बाद बेंगलुरु डीआरएम श्याम सिंह वरिष्ठ अधिकारियों की डिविजनल टीम, डॉक्टर और एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। बाद में सेलम के डीआरएम भी मौके पर पहुंचे।

यह भी पढ़ें- जयनगर जा रही शहीद एक्‍सप्रेस की चारबाग में दो बोगियां पटरी से उतरी, यात्रियों में मचा हड़कंप

रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी स्थिति पर नजर रखे हैं। फंसे यात्रियों के लिए पानी और अन्य सामानों की व्यवस्था की गई है। रेलवे की ओर से ये हेल्प डेस्क भी चालू की गई- होसर- 04344-222603, बेंगलुरु- 080-22156554 और धर्मपुरी- 04342-232111,जिन ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है उनमें- केएसआर बेंगलुरु-एर्नाकुलम सुपरफास्ट स्पेशल (02677), ट्रेन नंबर 07236 नागरकोइल जंकशन- केएसआर बेंगलुरु फेस्टिवल स्पेशल और सेलम-यशवंतपुर एक्सप्रेस स्पेशल शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- लखनऊ-वाराणसी रूट पर हुआ रेल हादसा, मालगाड़ी की 21 बोगियों के पलटने से जगह-जगह रोकनीं पड़ी ट्रेनें