अखिलेश यादव से फिर मिले AAP सांसद, गठबंधन की अटकलें तेज

सियासी सरगर्मियां

आरयू ब्यूरो, लखनऊ। यूपी विधासभा चुनाव से पहले सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। सत्ता में वापसी के लिए समाजवादी पार्टी हर संभव कोशिश में जुटी है। ऐसे में बुधवार को आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात की। दोनों के बीच करीब एक घंटे तक मुलाकात चली। मुलाकात के बाद अब इनके गठबंधन को लेकर चर्चा शुरू हो गई है।

चर्चा इसलिए भी हो रही है कि संजय सिंह आम आदमी पार्टी के सांसद होने के साथ-साथ यूपी के चुनाव प्रभारी भी हैं। संजय सिंह और अखिलेश यादव के बीच ये तीसरी मुलाकात थी। करीब दो महीने पहले भी अखिलेश ने संजय सिंह से मुलाकात की थी और हाल ही में मुलायम सिंह के जन्मदिन पर भी दोनों के बीच मुलाकात हुई थी।

यह भी पढ़ें- ओपी राजभर के साथ रैली कर अखिलेश ने कसा भाजपा पर तंज, यूपी में भी बंगाल की तरह होगा खदेड़ा

वहीं अखिलेश यादव कई मौकों पर इस बात को कह चुके हैं कि वो अगला चुनाव छोटी-छोटी पार्टियों के साथ मिलकर लड़ेंगे। इससे पहले उन्होंने आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी से मुलाकात की। इस बैठक में सीटों के बंटवारे को लेकर सहमति बन चुकी है। जल्द ही गठबंधन को ऐलान किया जा सकता है।

जानकारी के मुताबिक अखिलेश यादव आरएलडी को 36 सीटें देने के लिए राजी हो गए हैं। आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने सपा से 45 सीटें मांगी थी, जिनमें 36 सीटों पर सहमति बन गई है।

गौरतलब है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने ओमप्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी से समझौता किया।

LEAVE A REPLY