लखनऊ में तेज बारिश के साथ तूफान, बिजली के खंभे-पेड़ गिरे, भारी जलभराव, कमिश्नर व DM की अपील बहुत जरूरी होने पर ही निकले घर से बाहर

लखनऊ के एक सरकारी स्कूेल में पानी भरने के बाद किताबों को भीगने से बचाने की जुगत करते मासूम।

आरयू ब्यूरो,लखनऊ। यूपी में राजधानी लखनऊ सहित कई इलाकों में जोरदार बारिश से मौसम तो सुहाना हुआ, लेकिन लोगों की मुश्किल बढ़ गई। बारिश के साथ ही तूफान की वजह से कई जगहों पर पेड़ और खंभे गिर गए। अधिकतर इलाकों में जलजमाव हो गया। यहां तक कि वीआइपी इलाके में भी घुटनों तक पानी भर गया। बारिश इतनी तेज है कि विधानसभा के बाहर भी पानी जमा हो गया। पुराने लखनऊ के इलाकों में हालात और भी खराब हैं।

वहीं देर रात से लखनऊ समेत कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। तेज बारिश की वजह से रेलवे स्टेशनों, बस स्टेशन पर पानी जमा है। वहीं अंडरपासों में इतना पानी भर गया है कि गाड़ियों को गुजरने में परेशानी हो रही है। कई जगहों पर गाड़ियां बंद पड़ी हुई हैं। लगातार बारिश की वजह से मोहल्‍लों और कालोनियों की सड़कों के साथ ही घरों में भी पानी भर गया है। जगह-जगह पेड़ गिरने से सड़क यातायात भी प्रभावित हो रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि ये तूफानी बारिश अभी 20 से 30 घण्टे तक जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में आफत बनीं बारिश ने अब तक ली 45 लोगों की जान, शुक्रवार-शनिवार को बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज समेत सभी शिक्षण संस्थान

बारिश से लखनऊ में दर्जनों जगह सड़क घंस गयीं हैं, जबकि कुछ जगाहों पर सड़कों में हुए गड्ढों में कार व दूसरे वाहने भी फंसे गए। लगभग 24 घंटों से हो रही बारिश ने नगर निगम के दावों की भी पोल खोल दी। बालू अड्डा इलाके में जहां आज सुबह भारी जलभराव के बीच लोगों ने नगर निगम के अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए मुर्दाबाद के नारे बुलंद किए। वहीं हजरतगंज जैसे वीवीआइपी इलाके में स्थित सिविल अस्‍पताल की छतों पानी का टपकने के चलते मरीजों व उनके तीमारदारों को काफी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें- मौसम विभाग ने लखनऊ समेत यूपी के 46 जिलों में तेज बारिश का जारी किया अलर्ट

साथ ही भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में लाइट कटने से लोगों को समस्या हो रही है।  ऐसी स्थित में हालात का जायजा लेने सड़क पर निकले लखनऊ में नगर आयुक्त ने नगर निगम कर्मचारियों को जल जमाव और सड़कों पर गिरे हुए पेड़ को हटाने के निर्देश दिए।

लखनऊ के पुलिस कमिश्‍नर डीके ठाकुर व डीएम अभिषेक प्रकाश ने भारी बारिश व जलभराव को देखते हुए लोगों से अपील की है कि बहुत आवश्‍यक होने पर ही घरों से बाहर निकलें। इसके साथ ही खुले सीवर, बिजली के तार व खंभों से भी जनता को बचने की अफसरों ने सलाह दी है।

यह भी पढ़ें- तेज बारिश के बीच चौक में टी सेंटर में लगी आग

LEAVE A REPLY