तेज बारिश के बीच चौक में टी सेंटर में लगी आग

टी सेंटर में लगी आग
टी सेंटर से उठता धुंआ।

आरयू संवाददाता, लखनऊ। राजधानी लखनऊ में झमाझम बारिश के बीच गुरुवार को आग लगी की भी घटना हो गयी।  चौक के अकबरी गेट के पास स्थित गोल्डन टी सेंटर में आग लग गई, आग की चपेट में आने से लाखों रुपए की चायपत्ती व अन्य सामान जलकर राख हो गया। बारिश के बीच आग की सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल की दो गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। गनीमत ये रही कि आग लगने के दौरान दुकान में कोई कर्मचारी मौजूद नहीं था।

मिली जानकारी के अनुसार विक्टोरिया स्ट्रीट चौक निवासी मिर्जा महमूद हुसैन की अकबरी गेट के पास गोल्डन टी सेंटर के नाम से दुकान है। रोज की तरह बुधवार को रात में महमूद दुकान बंद कर घर चले गए थे। सुबह करीब नौ बजे दुकान से धुआं उठता देख आसपास के लोगों ने इसकी सूचना दुकरल के मालिक व पुलिस को दी। कुछ ही देर में पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। दो दमकल की गाड़ियों ने करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इसी बीच मिर्जा महमूद हुसैन भी दुकान पहुंच गए।

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में आफत बनीं बारिश ने अब तक ली 45 लोगों की जान, शुक्रवार-शनिवार को बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज समेत सभी शिक्षण संस्थान

इस संबंध में चौक एफएसओ आरके यादव का कहना है कि रात से लगातार हो रही बारिश से आग की लपटें बहुत तेजी नहीं पकड़ पाईं। बारिश न होती तो आग आसपास की दुकानों को भी अपनी चपेट में ले लेतीं। जिसको काबू करने में काफी मशक्कत करनी पड़ती। वहीं चौक इंस्पेक्टर रत्नेश सिंह ने मीडिया को बताया कि शुरूआती जांच में शॉर्टसर्किट से आग लगने की बात सामने आ रही है। आग से कितना नुकसान हुआ है अभी इसकी स्पष्ट जानकारी नहीं हो सकी है।

यह भी पढ़ें- एम्स में लगी आग, मची अफरा-तफरी, दमकल की सात गाड़ियों ने पाया आग पर काबू

LEAVE A REPLY