मुलायम सिंह यादव से मिलने उनके आवास पहुंचे राजा भैया, गठबंधन के सवाल पर कही ये बातें

मुलायम सिंह यादव राजा भैया

आरयू ब्यूरो,लखनऊ। रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव से मिलने गुरुवार को लखनऊ स्‍थ‍ित उनके आवास पर पहुंचे। विधानसभा चुनाव को देखते हुए इस मुलाकात को लेकर राजनीतिक चर्चा तेज हो गई है। मुलाकात को लेकर कयास लगाए जा रहे कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए राजा भैया की जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी का भी सपा के साथ गठबंधन हो सकता, हालांकि राजा भैया ने इस पर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार आज प्रतापगढ़ कुंडा से विधायक राजा भैया ने सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की। पिछले दिनों उन्‍होंने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से भी बात की थी।

राजा भैया ने मुलायम से मिलने का समय मांगा था। जिसके बाद वह उनके आवास पर पहुंचे। मुलाकात के बाद गठबंधन की बात को टालते हुए राजा भैया ने पत्रकारों से बातचीत में कहा- वह हर साल मुलायम सिंह के जन्मदिन पर उनसे मिलने उनके आवास पर जाते हैं, लेकिन कोविड की वजह से इस बार वह उनसे नहीं मिल पाये थे। इसलिए उन्हें जन्मदिन की बधाई देने के लिए वह उनके आवास पर पहुंचे थे। गठबंधन को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्‍होंने कुछ भी कहने से मना कर दिया।

यह भी पढ़ें- पार्टी गठन के ऐलान के साथ राजा भैया ने गिनाईं SCST एक्ट व आरक्षण से समस्या

बता दें कि राजा भैया 2012-2017 की अखिलेश सरकार में मंत्री रह चुके हैं। मुलायम सिंह यादव से उनके संबंध हमेशा से अच्‍छे रहे हैं। वर्ष 2002 में बीजेपी विधायक की शिकायत पर मायावती की सरकार ने राजा भैया को जेल भेज दिया था। उन पर पोटा कानून (आतंकवाद निरोधी अधिनियम 2002) भी लगा था, हालांकि जेल से ही राजा भैया निर्दलीय चुनाव जीत गए, जिसके बाद मुलायम सिंह यादव ने अपनी सरकार में उन्हें मंत्री बनाया।

यह भी पढ़ें- मांगलिक कार्यक्रम में एक साथ दिखे मुलायम व लालू परिवार के सदस्‍य, अखिलेश ने पैर छूकर बनाई चाचा शिवपाल से दूरी

LEAVE A REPLY