कमिश्‍नर व LDA VC ने शरदा नगर-CGCT का किया निरीक्षण, 20 फरवरी तक दिए 1008 PM आवास रेडी करने के निर्देश

कमिश्‍नर वीसी
निरीक्षण करते कमि'श्‍नर व वीसी साथ में अन्य।

आरयू ब्‍यूरो, लखनऊ। एलडीए के विकास कार्यों की मॉनिटरिंग कर रहें लखनऊ विकास प्राधिकरण के अध्‍यक्ष व लखनऊ के कमिश्‍नर रतन कुमार व एलडीए वीसी अक्षय त्रिपाठी ने बुधवार को शरदा नगर विस्‍तार में बन रहें प्रधानमंत्री आवासों के साथ ही अन्‍य योजना का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान चीफ इंजीनियर व योजना के काम देख रहें अन्‍य अभियंताओं ने आलाधिकारियों को बताया कि 47 ब्लॉकों के अंतर्गत 2256 आवास बनाए गए हैं। जिसमें से ‘बी’ और ‘सी’ पॉकेट के 1248 भवन विकास कार्यों के साथ पूरे भी हो चुके हैं। इस पर वीसी ने इंजीनियरों को निर्देश दिया कि बाकी के 1008 मकानों को भी 20 फरवरी तक रेडी करा दिया जाए।

एलडीए वीसी अक्षय त्रिपाठी ने बताया कि आज सबसे पहले सीजी सिटी स्थित सीएसआइ टावर व संस्कृति स्कूल का निरीक्षण किया गया। इस क्रम में सीएसआई टावर में 4160 वर्ग फुट में निर्मित मॉडल फ्लैट का मुआयना किया गया। योजना से संबंधित इंजीनियरों ने बताया कि इसकी 94 करोड़ 20 लाख रुपये की संशोधित डीपीआर शासन को प्रेषित की गई है।

यह भी पढ़ें- LDA के वित्‍त नियंत्रक पर लगा रिश्‍वतखोरी का आरोप, ठेकेदार ने की शिकायत, घूस नहीं मिलने पर FC ने रोका प्रधानमंत्री आवास का भुगतान, सात महीने से काम बंद

इसी तरह संस्कृति स्कूल के लिए 99 करोड़ रुपये की संशोधित डीपीआर शासन को भेजी गई है। जिसकी ईएफसी होने के बाद धनराशि अवमुक्‍त होने के छह महीने के अंदर काम पूरा कर लिया जाएगा। इस पर उन्‍होंने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि शासन से संशोधित डीपीआर की मंजूरी लेकर जल्द से जल्द काम शुरू कराएं।

एलडीए के चीफ इंजीनियर इंदुशेखर सिंह ने बताया कि यहां निरीक्षण के दौरान अधिकारियों द्वारा परियोजनाओं में किए गए कामों की गुणवत्‍ता पर संतोष व्यक्‍त किया है।

झील का भी जाना हाल

वहीं आज कमिश्‍नर व वीसी ने रायबरेली रोड स्थित उदृयन झील का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान झील को ले जाने वाले चैनल में साफ-सफाई एवं स्टोन पिचिंग के काम संचालित हो रहे थे। इस पर उपाध्यक्ष ने टाइम लाइन निर्धारित करते हुए बाकी के कामों भी समय से पूरा कराने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान मुख्य अभियंता इंदुशेखर सिंह, अधिशासी अभियंता नवनीत कुमार शर्मा व अन्‍य इंजीनियर मौजूद रहें।