1090 पर कॉल कर बोला मनबढ़, 15 दिन में करूंगा पांच हत्‍या, पुलिस ने पकड़कर भेज दिया जेल

1090
फाइल फोटाे।

आरयू संवाददाता, 

लखनऊ। रविवार की देर रात महिला हेल्‍प लाइन 1090 पर आई एक कॉल के बाद हड़कंप मच गया। फोन करने वाले ने खुद को अलीगंज में होने की बात बताने के साथ ही 15 दिन में पांच हत्‍या करने की बात कहकर पुलिस की नींद उड़ा दी। धमकी के बाद फॉस्‍ट हुई अलीगंज पुलिस ने सोमवार की दोपहर कॉल करने वाले मनबढ़ को गिरफ्तार कर  जेल भेज दिया।

यह भी पढ़ें- नवनीत सिकेरा नहीं अब ये महिला अफसर संभालेगी 1090 की कमान, 10 IPS अफसरों का हुआ तबादला

इंस्‍पेक्‍टर अलीगंज फरीद अहमद ने बताया कि रविवार की रात करीब 12 बजे 1090 पर मोबाइल से एक कॉल किया गया था। जिसमें फोन करने वाले ने अपना नाम शैलेंद्र बहादुर सिंह बताने के साथ ही खुद को अलीगंज में होने की बात बताते हुए कहा था कि 15 दिन में करूंगा पांच हत्‍या, रोक सको तो रोक लो। जिसके बाद इंस्‍पेक्‍टर कंट्रोल रूम की सूचना पर मामले की जांच शुरू की गयी थी। इस दौरान आज दोपहर कपूरथला से विकासनगर निवासी शैलेंद्र बहादुर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तारी के समय नशे में था शैलेंद्र, कहा साथियों ने दिया धोखा इ‍सलिए…

इंस्‍पेक्‍टर अलीगंज के अनुसार मूल रूप से अयोध्‍या के रूदौली निवासी शैलेंद्र वर्तमान में विकासनगर में रहते हुए सरकारी विभाग में ठेकेदारी करता है। गिरफ्तारी के समय वो नशे में था। पूछताछ में उसने बताया कि उसके साथ ठेकेदारी करने वालों ने उसे धोखा दिया था, इसलिए उनकी हत्‍या करने की बात सोच रहा था, और इसी दौरान रात में 1090 पर कॉल कर दिया। पुलिस ने उसके पास से घटना में इस्‍तेमाल मोबाइल फोन बरामद करने के साथ ही संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए न्‍यायालय में पेश किया। जहां से शैलेंद्र को 14 दिनों के लिए जेल भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें- शादी के घर में आतंकियों से बचाने की सूचना पर राजधानी की इस कॉलोनी में फैली दहशत

पहले भी जेल जा चुका है मनबढ़

पुलिस की छानबीन में सामने आया कि शैलेंद्र के ऊपर अलीगंज कोतवाली में पहले से ही तीन मुकदमें दर्ज हैं। ये मुकदमें छेड़खानी, धमकी देने के अलावा, गुण्‍डा एक्‍ट व आइटी एक्‍ट के तहत लिखे गए हैं, जिनमें शैलेंद्र पहले भी जेल जा चुका है।

यह भी पढ़ें- यूपी के 18 वर्षीय युवक ने दी अमेरिका के मियामी एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी, DGP ने बताई चौंकाने वाली वजह