मौसम विभाग का अनुमान लखनऊ, प्रयागराज समेत इन जिलों में चार दिन तक होगी बारिश

मौसम विभाग का अनुमान
फाइल फोटो।

आरयू ब्यूरो, लखनऊ। पश्चिमी विक्षोभ के चलते एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में मौसम बदलने जा रहा। वहीं, लखनऊ मौसम केंद्र ने चित्रकूट, प्रयागराज, बहराइच, लखनऊ, गाजियाबाद, अलीगढ़, आगरा समेत कई जिलों में आंधी के साथ कहीं हल्‍की तो कहीं तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। राजधानी लखनऊ में आज सुबह से ही ठंडी हवाएं चलने के साथ ही बादलों की आवाजाही लगातार बनी रही।

इसी बीच दोपहर करीब 12 बजे के बाद मौसम विभाग की ओर से बारिश को लेकर एक बड़ा अलर्ट जारी किया गया है। लखनऊ मौसम केंद्र के अलर्ट के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के चलते एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में मौसम बदलने जा रहा है। लखनऊ मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार से लेकर अगले चार दिनों तक लगातार उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत दूसरे जिलों में आंधी-तूफान के साथ ही हल्की और तेज बारिश होने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें- यूपी में बारिश ने होली के रंग में डाला भंग, लखनऊ में तेज बारिश, आगरा में गिरे ओले

लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के मुताबिक, 16 मार्च से लेकर के 20 मार्च तक उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत दूसरे जिलों में लगातार कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश व आंधी तूफान के भी आसार हैं। वहीं, मौसम बदलने से लगातार पिछले कुछ दिनों से बढ़ रहे तापमान से भी लोगों को राहत होगी। उन्होंने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण एक बार फिर से मौसम बदला है।

यहां होगी बारिश-

आंधी तूफान के साथ ही तेज बारिश का अलर्ट मौसम केंद्र की ओर से जारी किया गया है। इनमें चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, संत रविदास नगर, बहराइच, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, संभल, जालौन, हमीरपुर और झांसी जिले शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- सर्द हवाओं ने बदला मौसम का तेवर, IMD ने जारी की बारिश-तूफान की चेतावनी