UP: स्कूली बच्चों से भरी बेकाबू पिकअप खड़ी ट्रक में घुसी, छात्र की मौत, 15 घायल, तीन की हालत गंभीर

पिकअप की टक्कर
वाहन में फंसे चालक को निकालने की कोशिश करते लोग।

आरयू वेब टीम। बलिया के माल्देपुर के पास शनिवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया है। स्कूली बच्चों से भरी तेज रफ्तार पिकअप वैन अनियंत्रित होकर खड़े ट्रक में जा टकराई। जिससे इस पर सवार 16 बच्चे घायल हो गए। जोरदार टक्कर होने से कारण चालक सीट में फंस गया। चीख पुकार सुनकर आस-पास के लोग मदद के लिए पहुंचे और इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद बच्चों को जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां इलाज के दौरान एक छात्र की मौत हो गई, जबकि तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं चालक को कड़ी मशक्कत के बाहर निकाला गया।

मिली जानकारी के मुताबिक फेफना क्षेत्र से बड़ी संख्या में पढ़ने के लिए बच्चे नागा जी पब्लिक स्कूल, माल्देपुर आते हैं। यह बच्चे प्रतिदिन निजी वाहन से स्कूल जाते हैं। प्रतिदिन की तरह शनिवार को भी फेफना तिराहे पर सभी इकट्ठा होकर वाहन का इंतजार कर रहे थे। इसी बीच खाली पिकअप तिराहे पर पहुंच गई। वाहन का इंतजार कर रहे 16 बच्चे इस पर सवार हो गए।

पिकअप बलिया की ओर कुछ दूर आगे बढ़ी थी कि बेकाबू होकर खड़े ट्रक से टकरा गई। इस पर सवार सभी 16 बच्चे और चालक घायल हो गए। इलाज के दौरान एक छात्र की मौत हो गई, जबकि तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। अन्य घायलों का इलाज जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर और अन्य अस्पतालों में चल रहा है। इस बीच अस्पताल में अफरा-तफरी की स्थिति बनी रही। वहीं जानकारी होते ही परिवार के लोग भी पहुंच गए।

यह भी पढ़ें- स्कूल वैन की कैंटर व रोडवेज बस से भीषण टक्कर, दो बच्चों समेत तीन की मौत, छह मासूम घायल

बलिया के जिला मजिस्ट्रेट प्रवीण कुमार लक्ष्यकार ने घटना की पुष्टि की है। घटना के बारे में जानकारी साझा करते हुए जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्ष्यकार ने बताया कि बलिया जिले के फेफना थाना क्षेत्र के कपूरी नारायणपुर के पास आज सुबह स्कूली बच्चों की एक पिकअप वैन ने नियंत्रण खो दिया और खड़ी ट्रक से टकरा गई। इसमें एक छात्र की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए।

यह भी पढ़ें- गड्ढे में गिरी तेज रफ्तार स्कूली बस, दर्जनभर बच्चे घायल