यूपी: दो बसों की टक्‍कर में सात स्‍कूली बच्चे व चालक समेत दस घायल

स्कूल बसों में भिड़ंत
घटना के बाद सड़क पर खड़ी स्‍कूल बस।

आरयू ब्यूरो, लखनऊ। गोंडा-लखनऊ हाईवे पर बालपुर के समीप स्कूली बस की प्राइवेट बस से आमने-सामने जोरदार भिड़ंत हो गई। जिसमें चालक समेत सात मासूम बच्चे घायल हो गए और चीख-पुकार मच गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों और पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल भिजवाया है। जिनको स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां पांच बच्चों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि एक बच्चे की हालत को गंभीर देखते हुए गोंडा जिला अस्पताल में रेफर कर दिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत आवास विकास कॉलोनी के पास स्थित एम्स इंटरनेशनल स्कूल की बस आज सुबह आठ बजे बच्चों को लेने के लिए बालपुर की तरफ गई हुई थी। बच्चों को लेकर के नकहा बसंतपुर मार्ग से होते हुए लखनऊ हाईवे पर निकल ही रही थी। बस में करीब 40 छात्र सवार थे। तभी करनैलगंज की तरफ से आ रही मैजापुर चीनी मिल की ओर आ रही एक अन्य बस ने स्कूली बस में टक्कर मार दी।

बस चालक बेहोश होकर गिरा, बच्चे ने लगाई ब्रेक

ठोकर से चालक रामगोपाल बेहोश होकर बस से नीचे गिर गया और बस सड़क के बगल डिवाइडर पर चढ़ गई। चालक को नीचे गिरा देख बस चालक के बगल में बैठे एक छात्र ने अचानक ब्रेक लगा दी। जिससे बस पलटने से बच गई, लेकिन दोनों बसों की आमने-सामने हुई जोरदार टक्कर से छात्र लक्ष्य प्रताप सिंह गंभीर रूप से घायल है।

यह भी पढ़ें- तेज रफ्तार स्कूल बस पलटने से छह बच्चों की दर्दनाक मौत, दर्जनों घायल, दस की हालत गंभीर

सड़क हादसे से भयभीत छात्रों ने स्कूल जाने से मना कर दिया, वह लोग घर लौट गए। चोटिल छात्रों को सरकारी एंबुलेंस से इलाज के बाद घर भेजा गया। वहीं, कुछ बच्चे परिजनों के साथ गए। फिलहाल हादसे से बच्चे सहमे दिखे।

वही करनैलगंज कोतवाल श्रीधर पाठक ने मीडिया को बताया- दो बसों की आमने-सामने भिड़ंत हुई है। इसमें कुछ बच्चों को चोटें आई थी और एक बच्चे की हालत गंभीर है। जिसे अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है। करनैलगंज पुलिस  मामले की जांच कर रही है।

वहीं हादसे में नकहा बसंत की ओर से आ रही स्कूली बस के चालक राम गोपाल वर्मा (55), परिचालक नितिन (45) व चीनी मिल से आ रही बस के चालक मुकेश कुमार (50) को चोटें आईं हैं। इसके अलावा अनमोल (12), आरबी पाठक (10), लक्ष्य प्रताप सिंह (11), रुद्र (9), मानवी साहू (14), रुपाली (11), प्रतिभा (12) घायल हुए हैं। जिन्हें कस्बे के एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। लक्ष्य प्रताप की हालत को गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- तेज रफ्तार स्कूल बस ने ऑटो को मारी टक्कर, एक ही परिवार के पांच सदस्यों की मौत, कई घायल