महाराष्‍ट्र के पालघर में चार घंटे के अंदर आठ बार आया भूकंप

भूकंप के झटके

आरयू वेब टीम। कोरोना के बीच देश के अलग-अलग हिस्‍से से लगातार भूकंप आने की खबर मिलती रहती है। इसी क्रम में महाराष्ट्र के पालघर में शुक्रवार सुबह चार घंटे के अंदर आठ बार भूकंप के झटके महसूस किए गए और भूकंप के झटकों की तीव्रता 2.2 से 3.6 के बीच दर्ज की गई।

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि जिले की डहाणू और तलासरी तहसीलों में भूकंप के झटके आए। हालांकि, अभी तक किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं मिली है। जिला आपदा नियंत्रण प्रकोष्ठ के प्रमुख विवेकानंद कदम ने मीडिया को बताया कि, ‘गुरुवार देर रात तीन बजकर 29 मिनट पर 3.5 तीव्रता का भूकंप का झटका महसूस किया गया।  इसके बाद, तड़के तीन बजकर 57 मिनट और सुबह सात बजकर छह मिनट पर क्रमश: 3.5 और 3.6 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस हुए।”

यह भी पढ़ें- मुंबई में फिर आया भूकंप, रिक्‍टर स्‍केल पर 3.5 रही तीव्रता

डहाणू उपमंडलीय अधिकारी आशिमा मित्तल ने कहा कि, ”3.0 तीव्रता से ज्यादा के इन तीन भूकंपों के अलावा गुरुवार रात तीन बजे से सुबह सात बजे के बीच पांच अन्य भूकंप के झटके महसूस हुए।” कदम ने ये भी बताया कि स्थानीय तहसीलदारों को गांवों में निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए हैं।

वहीं आशिमा मित्तल ने कहा कि भूकंपों की वजह से इन तहसीलों के गांवों में खुले मैदानों में बड़े तम्बू लगाए गए हैं, ताकि घरों में असुरक्षित महसूस होने पर स्थानीय लोग वहां जा सके। डहाणू और तलासरी में पिछले हफ्ते भूकंप के झटके आने के बाद कई मकानों की दीवारें ढह गई थीं और कई दीवारों में दरारें पड़ गई थीं।

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र में 12 घंटे में दो बार आया भूकंप, आधी रात नासिक तो सुबह मुंबई में डोली धरती