संदिग्‍ध परिस्थितियों में लखनऊ के अलग-अलग डिपो में खड़ी बसों में लगी आग, मचा हड़कंप

बसों में लगी आग
खड़ी बस से निकलती आग की लपटें। (फोटो आरयू)

आरयू ब्यूरो,लखनऊ। राजधानी लखनऊ में गुरुवार अचानक दो अलग-अलग स्थानों पर रोडवेज बसों में आग लग गई। संदिग्‍ध परिस्थितियों में आग लगने के बाद अफरा-तफरी  मच गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने दोनों बसों की समय रहते आग पर काबू पाया। गनीमत यह रही कि इन घटनाओं में कोई घायल नहीं हुआ। पुलिस मामले की जांच करने के साथ ही दोनों घटनाओं के तार आपस में जुड़े होने की संभावनाओं से भी इंकार नहीं कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार एक घटना अवध डिपो वर्क शॉप में एसी बस में आग शॉर्ट सर्किट से बताई जा रही। तो वहीं, दूसरी कमता के पास स्थित अवध डिपो बस स्टॉप की है। बताया जा रहा है कि बस में लगी आग के पीछे शरारती तत्वों का हाथ है। पुलिस घटना के पीछे का कारणों का पता लगा रही।

विभूति खंड इंस्पेक्टर चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि आज कमता के पास स्थित अवध बस डिपो बस स्टॉप में पार्किंग एरिया में खड़ी एसी बस (यूपी33 एटी 5852) में आग लग गई। सूचना पर पहुंची दमकल की चार गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया। घटना के वक्त बस में कोई यात्री नहीं था। घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा।

यह भी पढ़ें- नई दिल्ली-लखनऊ शताब्दी एक्सप्रेस में लगी आग, मचा हड़कंप

दूसरी तरफ अवध डिपो वर्क शॉप में खड़ी एसी बस में आग लग गई। आग लगते ही वर्कशॉप में मौजूद कर्मचारियों ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन सफलता न मिलने पर फायर ब्रिगेड को सूचना दी। दमकल की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया। आग शॉर्ट सर्किट से लगने की बात कही जा रहा, हालांकि यह भी अंदेशा है कि दोनों बसों में आग किसी खास मकदस के लिए लगाई गयी है।

वहीं अवध बस डिपो स्टॉप पर बस में आग लगने से अफरा-तफरी का माहौल बन गया। बसों में बैठी सवारी उतर कर बाहर आ गई। पुलिस के मुताबिक जिस बस में आग लगी थी वह पार्किंग एरिया में खड़ी थी। उसका 11 बजे का नंबर था। बस रुपईडीहा नेपाल तक जाती है।

यह भी पढ़ें- लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर यात्रियों से भरी डबल डेकर बस का फटा टायर, लगी आग

LEAVE A REPLY