लखनऊ में कुर्सी प्लांट में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर खाक

कुर्सी प्लांट में आग
कुर्सी प्‍लांट से उठता धूआ।

आरयू ब्यूरो, लखनऊ। राजधानी लखनऊ में रविवार को बड़ा हादसा हो गया। मड़ियाव थाना क्षेत्र के छठा मील स्थित एक कुर्सी प्लांट में भीषण आग लग गई। भीषण आग और उसके बीच हुए दो धमाकों से पूरा इलाका दहल गया। घटना की सूचना मिलेते ही दमकल विभाग की सात गाड़ियां मौके पर पहुंची। कई घंटे की कड़ी मश्क्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। आग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन लाखों रुपए का सामान जलकर खाक हो गया है।

मिली जानकारी के अनुसार प्लांट में आग लगने से आग के तेज लपटे उठने लगीं। इसे देखकर आसपास के लोगों में अफरा-तफरी मच गई। साथ ही लोगों ने पुलिस और अग्निशमन कंट्रोल रूम में इसकी सूचना दी। मौके पर दमकल विभाग की सात गाड़ियां पहुंची। दो घंट की कड़ी मश्क्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। स्थानीय लोगों के अनुसार फैक्ट्री अवैध रूप से चल रही थी। अलीगंज एसीपी अखिलेश कुमार के मुताबिक, अलीगंज निवासी सुनील बंसल की रैंथा रोड कमला बाद बढ़ौली में श्रीराधे मोल्डिंग इंडस्ट्री प्राइवेट लिमिटेड के नाम से प्लास्टिक फैक्टरी है।

यह भी पढें- जूते-चप्‍पल के गोदाम में लगी भीषण आग, FSO समेत दो झुलसे

प्रभारी निरीक्षक मड़ियांव मनोज कुमार सिंह के अनुसार छटा मील स्थिल ऑक्सीजन प्लांट के पीछे प्लास्टिक कुर्सी प्लांट में सुबर सात बजे आग लगने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों को फैक्ट्री से दूर किया। अग्निशमन विभाग की टीम ने आग पर काबू किया। जानकारी के अनुसार साढ़े नौ बजे तक आग पर काबू पा लिया गया था। हांलाकि आग कैसे लगी इसके कारणों का पता नहीं लग सका है।

यह भी पढें- चिनहट में अवैध प्‍लाईवुड फैक्‍ट्री में लगी भीषण आग, केमिकल ड्रम में हुए धमाके

LEAVE A REPLY