भाजपा में शामिल होकर बोले पूर्व विधायक उमेश पांडेय, मेरे भाई की हत्‍या कराने वाले को सपा ने दिया टिकट

उमेश पांडेय
उमेश पांडेय का स्वागत करते डिप्टी सीएम व प्रदेश अध्यक्ष।

आरयू ब्यूरो, लखनऊ। आने वाले दिनों में यूपी में खाली हुई सीट पर उपचुनाव चुनाव होने हैं। ऐसे में राजनीतिक पार्टियां अभी से तैयारियों में जुट गईं हैं। इस बीच यूपी विधानसभा चुनाव 2022 सपा के टिकट पर लड़ने वाले पूर्व विधायक उमेश चंद्र पांडेय ने सपा को झटका दे दिया है। उमेश पांडेय ने गुरुवार को भाजपा का दामन थाम लिया है।

भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर उमेश पांडेय ने कहा मैं सपा में नहीं रह पा रहा था। साथ ही बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि सपा असामाजिक तत्वों की पार्टी है। मेरे भाई की हत्या सुधाकर सिंह ने करवाई थी, सपा ने उसी को टिकट दे दिया। इस दौरान उनके साथ ही मधुबन नगर पालिका के अध्यक्ष गणेशमल ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है।

यह भी पढ़ें- सपा ने घोषित किया घोसी उपचुनाव के प्रत्याशी का नाम

इस मौके पर उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि सपा ने घोसी से उमेश पांडेय के भाई की हत्या के आरोपित रहे सुधाकर सिंह को टिकट दिया है। इससे सपा ने साफ कर दिया है कि जब-जब वह सत्ता में आएगी वह गुंडागर्दी ही करेगी।

यह भी पढ़ें- फिर भाजपाई हुए दारा सिंह चौहान, BJP की ली सदस्‍यता

गौरतलब है कि उन्होंने यूपी के विधानसभा चुनाव में सपा के टिकट पर मधुबन से चुनाव लड़ा था पर उन्हें तीन हजार वोटों से हार मिली थी। बताया जा रहा है कि पांडेय के भाजपा में जाने से पार्टी को घोसी विधानसभा के उपचुनाव में फायदा होगा।

यह भी पढ़ें- बीजेपी ने लगाई सपा-बसपा व रालोद के खेमे में सेंध, साहब सिंह-राजपाल सैनी समेत कई पूर्व मंत्री-विधायक हुए भाजपाई