135 यात्री ले जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट को मिली बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप

एयर इंडिया की फ्लाइट

आरयू वेब टीम। देश के अलग-अलग राज्यों में स्कूल -हॉस्पिटल और एयरपोर्ट व फ्लाइट को बम से उड़ानें की धमकी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। इसी क्रम में गुरुवार को एयर इंडिया की एक फ्लाइट में बम होने की धमकी मिलने के बाद हड़कंप मच गया। एयर इंडिया की इस फ्लाइट ने मुंबई से उड़ान भरी थी। जिसके बाद बम की सूचना के बाद आनन-फानन में फ्लाइट की तिरुवनंतपुरम इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंडिंग कराई गई, फिलहाल एयरपोर्ट पर पूरी तरह से इमरजेंसी घोषित कर दी है। लैंडिंग के बाद एयर इंडिया की फ्लाइट को आइसोलेशन में ले जाकर यात्रियों को फ्लाइट से बाहर निकाला गया।

जानकारी के मुताबिक मुंबई से एयर इंडिया की फ्लाइट ने उड़ान भरी थी, विमान में 135 यात्री सवार थे। जब फ्लाइट तिरुवनंतपुरम पहुंचने वाली थी तभी अथॉरिटी को एक मेल आया। इस मेल में फ्लाइट के अंदर बम होने की धमकी दी गई। सूचना मिलते ही तत्काल अफसरों ने अलर्ट जारी किया। इसके बाद तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर इमरजेंसी घोषित की गई और फ्लाइट की तिरुवनंतपुरम इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग कराई गई।

इस मामले में तिरुवनंतपुरम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से जारी बयान में कहा गया है कि ‘AI 657 (BOM-TRV) ने 22 अगस्त, 2024 को 07:30 बजे बम की धमकी की सूचना दी। सात बजकर 36 मिनट पर टीआरवी हवाई अड्डे पर पूर्ण आपातकाल घोषित कर दिया गया। विमान सुरक्षित रूप से उतरा। इसे अब आइसोलेशन बे में पार्क किया गया है, जहां निकासी प्रक्रिया की गई।

यह भी पढ़ें- बिल्डिंग में मौजूद हर कोई मारा जाएगा, ‘अब एंबियंस मॉल को मिली बम से उड़ाने की धमकी

वहीं इस मामले में एयर इंडिया के प्रवक्‍ता का कहना है कि 22 अगस्त को मुंबई से तिरुवनंतपुरम के लिए उड़ान भरने के दौरान एयर इंडिया की फ्लाइट AI657 में बम की सूचना मिली। सूचना मिलते ही चालक दल ने यात्रियों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए सुरक्षा की सभी व्‍यवस्‍था की। टीआरवी हवाई अड्डे पर पूर्ण आपातकाल घोषित कर दिया गया और विमान को सुरक्षित रूप से एयरपोर्ट पर उतारा गया। फिलहाल फ्लाइट को आइसोलेशन बे में खड़ा किया गया है। सभी यात्री सुरक्षित रूप से फ्लाइट से उतर गए हैं। जरूरी जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- 306 यात्रियों को मुंबई ला रही विस्तारा फ्लाइट में बम की धमकी से हड़कंप, करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग