कांग्रेस व बसपा नेताओं को सपा में शामिल कर बोले अखिलेश, सिर्फ अपने फायदे के लिए भाजपा ने की नोटबंदी

देश में नोटबंदी
अन्‍य पार्टियों से सपा में आए नेताओं के साथ अखिलेश यादव।

आरयू ब्‍यूरो, लखनऊ। यूपी में आगामी चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी लगातार अपनी ताकत बढ़ा रही है। इसी क्रम में सोमवार को बहुजन समाजपार्टी व कांग्रेस के एक दर्जन से अधिक नेताओं ने अखिलेश यादव की मौजूदगी में सपा की सदस्‍यता ली। बसपा से सांसद रहे कैलाश सिंह यादव तथा कांग्रेस से सांसद रहे बाल कुमार पटेल समेत तमाम नेता अपने समर्थकों के साथ आज समाजवादी पार्टी में शामिल हुए।

वहीं मीडिया से बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि मुझे बहुत ज्यादा खुशी है कि आज इतने ज्यादा लोग समाजवादी पार्टी को ज्वाइन कर रहे हैं। मैं इन सब का दिल से आभार प्रकट करता हूं। इस दौरान अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर हमला बोला। सपा सुप्रीमो ने कहा कि भाजपा ने सिर्फ अपने लाभ के लिए देश में नोटबंदी की। इसका सर्वाधिक लाभ भाजपा को ही मिला और गरीब आदमी की तो कमर ही टूट गई। भाजपा के इस कदम का लाभ बड़े लोगों को मिला और वह लोग देश छोड़कर भाग गए। नोटबंदी के आंकड़े सबके पास हैं। जिनके पास काला धन था वह देश छोड़कर भाग गए। भाजपा इसके बाद लकीर पीटने में लगी रही। नोटबंदी के कारण ही भारत की अर्थव्यवस्था नीचे जा रही है। आज भारत का अर्थव्यवस्था में जो बुरा हाल है, उसकी जिम्‍मेदार सिर्फ भाजपा है।

वहीं इस व्यवस्था की वजह से नौजवान सड़कों पर है। 2017 के उत्तर प्रदेश चुनाव में भाजपा ने जो बड़े-बड़े निर्णय लिए हैं उससे देश को सिर्फ नुकसान हुआ है। उन्‍होंने आगे कहा कि नोटबंदी के दौर में हम तो उस महिला के साथ खड़े हो गए, जो बैंक से अपने पैसे लेने के लिए लाइन में लगी और उसने वहीं पर बेटे को जन्म दिया। अखिलेश यादव ने कहा कि आज हम लोग उस बच्चे खजांची का जन्मदिन मना रहे हैं।

यह भी पढ़ें- समर्थकों के साथ सपा में शामिल हुईं कांग्रेस की पूर्व सांसद अन्नू टंडन, अखिलेश ने दिलाई सदस्‍यता

उपचुनाव में हुई धांधली

साथ ही अखिलेश यादव ने तीन नवंबर को विधानसभा उपचुनाव के मतदान के दौरान कई जगह पर धांधली का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में उपचुनाव के दिन पुलिस प्रशासन ने लोगों को घर से निकलने नहीं दिया। जब हम दोबारा बैठेंगे तो हम वीडियो के साथ दिखाएंगे कि पुलिस वहां पर क्या कर रही थी।

ये लोग हुए शामिल

समाजवादी पार्टी में शामिल होने वालों में चंदौली से बसपा के पूर्व सांसद कैलाश सिंह यादव, उनके बेटे ओबरा सोनभद्र से पूर्व विधायक सुनील सिंह यादव, मीरजापुर के पूर्व सांसद बाल कुमार पटेल, सीतापुर की पूर्व सांसद कैसर जहां, पट्टी प्रतापगढ़ से पूर्व विधायक राम सिंह पटेल, पूर्व विधायक लहरपुर जासमीर अंसारी व आशीष मिश्रा हैं। पूर्व सांसद कैलाश सिंह यादव बसपा छोड़कर सपा में आए हैं। उनके साथ उनके बेटे भी बसपा से सपा में आ गए हैं।

मिर्जापुर से पूर्व सांसद बाल कुमार पटेल तथा सीतापुर से पूर्व सांसद कैसर जहां कांग्रेस छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। प्रतापगढ़ के पट्टी से पूर्व विधायक डकैत ददुआ के भाई राम सिंह पटेल, सीतापुर के हरगांव से विधायक रहे रमेश राही के साथ पूर्व विधायक जस्मीन अंसारी कांग्रेस को छोड़कर सपा में आ गए हैं। इन सभी के साथ धीरेंद्र प्रताप सिंह व अशफाक खान बसपा से, अरविंद सिंह पटेल, जदयू, आशीष मिश्रा, पूर्व चेयरमैन सीतापुर, मोहम्मद अहमद सीतापुर, शत्रोहन प्रसाद वर्मा बलरामपुर तथा राजेश प्रजापति सीतापुर ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

यह भी पढ़ें- अखिलेश का मायावती को झटका, “पूर्व सांसद व मंत्री समेत बसपा के दिग्‍गज नेताओं को किया सपा में शामिल”

LEAVE A REPLY