बड़े उछाल के साथ 57 हजार के पार पहुंची यूपी में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्‍या, लखनऊ में मिलें सबसे अधिक 2181 संक्रमित

तीसरी लहर में कोरोना
आज भी बिना मास्क के लखनऊ में बेफिक्र हो घूमते नजर आए लोग।

आरयू ब्‍यूरो, लखनऊ। अपनी तीसरी लहर में कोरोना लगातार विकराल होता जा रहा है। देशभर के राज्‍यों के साथ ही यूपी में भी हर दिन इसके केस बढ़ रहें हैं। बुधवार को यूपी में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्‍या 57 हजार के पार जा पहुंची है।

राजधानी लखनऊ की बात करे तो यूपी के सभी शहरों के मुकाबले आज यहां सबसे अधिक कोरोना के 2181 नए संक्रिमत मिलें हैं, जबकि मात्र 58 लोग ठीक हुए हैं। आज के मुकाबले लखनऊ में कल करीब आठ सौ कम संक्रमित मिले थे। ऐसे में लखनऊ में भी आज सक्रिय मरीजों की संख्‍या बड़ा उछाल लेते हुए 9300 हो गयी है।

यह भी पढ़ें- अलीगंज-चिनहट समेत लखनऊ के कई इलाकों में और फैला कोरोना, एक दिन में मिलें साढ़े 13 सौ संक्रमित

आज जारी किए गए यूपी स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के आंकड़ों के अनुसार यूपी के सभी 75 जिलों में बीते 24 घंटों में कोरोना के कुल 1,36,81 नए संक्रमित मिलें हैं, जबकि 700 मरीज ठीक हुए हैं। इस बड़े अंतराल की वजह से अब यूपी में कुल सक्रिय मरीजों की संख्‍या 57,35,5 तक पहुंच गयी है।

वहीं एक दिन में कानपुर नगर, हरदोई व सुल्‍तानपुर में कोरोना के एक-एक संक्रमित की मौत हुई है। तीन लोगों की मौत के बाद कोरोना से अब तक यूपी में जान गंवाने वालों का सरकारी आंकड़ा 2,29,40 हो गया है।

यह भी पढ़ें- भारत में मिलें कोरोना के 1,94,720 केस, 442 संक्रमितों की हुई मौत

लखनऊ के अलावा आज तीन अन्‍य शहरों में भी कोरोना के नए संक्रमितों की संख्‍या चार अंकों में रही। लखनऊ में जहां 2181 मरीज बीते 24 घंटों में मिले हैं। वहीं नोएडा में 1992, गाजियाबाद में 1526 व मेरठ में भी 1250 कोरोना के नए संक्रमित मिलें हैं। इन शहरों के बाद आगरा का नंबर है, जहां आज 652 मरीज मिलें हैं, वहीं अन्‍य शहरों में आज कोरोना मरीजों की संख्‍या छह सौ के नीचे रही।

यह भी पढ़ें- बढ़ते कोरोना के खतरे के बीच सीएम योगी का निर्देश, अब UP के सरकारी व प्राइवेट ऑफिस आएंगे सिर्फ 50 प्रतिशत कर्मी

LEAVE A REPLY