लोकसभा चुनाव प्रचार की आखिरी जनसभा में बोले मोदी, देश की जनता कर रही इस चुनाव का नेतृत्व

खरगौन
जनसभा को संबोधित करते पीएम मोदी।

आरयू वेब टीम। मेरठ से चुनावी अभियान शुरू करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस चुनाव की आखिरी जनसभा को मध्‍य प्रदेश के खरगौन में संबोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र में चुनाव, सरकार बनाने के लिए होता है। राजनीतिक दल और जन प्रतिनिधि आपसे अपनी-अपनी नीयत और नीति के हिसाब से वोट मांगते हैं, लेकिन 2019 का ये चुनाव अलग है, अभूतपूर्व है। इस चुनाव का नेतृत्व देश की जनता कर रही है।

प्रधानमंत्री ने खरगौन के विषय में कहा कि ऐतिहासिक नजर से देखें तो मेरठ और खरगौन के बीच एक डोर ऐसी भी है जिस पर अकसर ध्यान नहीं जाता। ये दोनों ही शहर 1857 के स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े हैं। मेरठ में जहां अंग्रेजों के खिलाफ सैनिक विद्रोह हुआ था, वहीं खरगौन की इस धरती पर महान योद्धा और स्वतंत्रता सेनानी भीमा नायक ने आदिवासी आंदोलन का नेतृत्व किया और मां भारती की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दी थी।

यह भी पढ़ें- महामिलावटियों को देता हूं खुली चुनौती, साबित करें कि मैंने जुटाई है बेनामी संपत्ति: PM मोदी

मोदी ने यह भी कहा कि 21वीं सदी के भारत के इन्हीं निर्माता के उत्साह का परिणाम है कि देश आज कश्मीर से कन्‍याकुमारी और कच्छ से कामरूप पूरा देश कह रहा है ‘अबकी बार, मोदी सरकार’ और तीन-चार दिन से मैं सुन रहा हूं, अबकी बार, 300 पार।

इस दौरान कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘’कांग्रेस सैनिकों से विशेषाधिकार छीनने और देशद्रोह का कानून खत्म करने जैसे विषयों को लेकर जनता के बीच गई, जिसको देश ने ठुकरा दिया है। देश इस बात पर एकमत है कि जो लोग जम्मू-कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री की पैरवी कर रहे हैं, उन्हें इस चुनाव में सजा दी जाए।

यह भी पढ़ें- भारतीय रक्षा नीति में मील का पत्थर है सर्जिकल स्ट्राइक: पीएम मोदी

साथ ही किसानों के मुद्दों पर मोदी ने कहा, बीते पांच सालों में बीज से लेकर बाजार तक की एक मजबूत व्यवस्था बनाने के लिए जो उठाए कदमों को हम और गति देने वाले हैं। साल 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के लिए हम पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा, फसलों की लागत कम हो और उचित मूल्य मिले, ये हमारा निरंतर प्रयास रहा है। अन्नदाता अब ऊर्जादाता भी बने इसके लिए हम कदम उठा चुके हैं। किसान अपनी जमीन पर सोलर पैनल लगाकर बिजली पैदा करे, और राज्य सरकार उस बिजली को खरीदे, ऐसे प्रयास हमारी सरकार कर रही है।

यह भी पढ़ें- पिछड़ी जाति में पैदा जरूर हुआ, लेकिन देश के हर पिछड़े-गरीब को, अगड़ा बनाने के लिए दिन-रात कर रहा प्रयास: PM  मोदी