यूपी: हाईटेंशन तार की चपेट में आने से बुलेट सवार दो युवकों की जलकर मौत, एक की होने वाली थी तीन दिन बाद शादी

युवकों की जलकर मौत
हादसे के बाद लगी आग।

आरयू संवाददाता, वाराणसी। उत्तर प्रदेश के चंदौली जनपद में सोमवार दोपहर एक दर्दनाक हादसा हो गया। हाईटेंशन तार की चपेट में आने से बुलेट सवार दो युवक जिंदा जल गए। इस घटना को देखने वाले लोगों की रूह कांप उठी। घटना के दौरान दोनों को बचाने की हिम्मत किसी की नहीं हो पाई। सूचना मिलने के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची और बिजली आपूर्ति कटवाने के बाद आग पर काबू पाया गया, लेकिन तब तक बुलेट पर सवार दोनों युवकों की बुरी तरह से जलकर मौत हो गई। हादसे का एक दर्दनाक पहलू यह भी है कि एक युवक की तीन दिन बाद ही शादी होने वाली थी।

जानकारी अनुसार चंदौली जनपद के औद्योगिक नगर चौकी अंतर्गत कटरिया-रामनगर मार्ग पर कंटेनर चालक कंटेनर पर सामान लेकर जा रहा था। बताया जा रहा है कि कंटेनर के पीछे ही कटरिया गांव के रहने वाले दो युवक बुलेट से एल्युमीनियम का दरवाजा लेकर अपने घर जा रहे थे।

कंटेनर जब डहिया नहर के समीप पहुंचा था उसी दौरान ऊपर से गुजर रहे हाईटेंशन तार से कंटेनर का ऊपरी हिस्सा स्पर्श कर गया। स्पर्श करने के बाद कंटेनर में करंट उतरने लगा। उसी समय पीछे से बुलेट से गुजर रहे 20 वर्षीय सुनील यादव और 18 वर्षीय सतावनु यादव उसके समीप पहुंचे और एल्यूमीनियम का दरवाजा कंटेनर से सट गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कंटेनर से दरवाजा सटने के बाद बुलेट में भी आग पकड़ ली।

आग लगने के बाद दोनों युवक कंटेनर में बुलेट और दरवाजा समेत चिपक गए और धू-धू कर जलने लगे। वहीं घटना के बाद चालक ने कंटेनर से कूदकर किसी तरह अपनी जान बचाई। करंट के चलते आग लगने की जानकारी मिलने के बाद कोई भी व्यक्ति उन्हें बचाने की हिम्मत नहीं जुटा पाया।

यह भी पढ़ें- गैस सिलेंडर से रिसाव से लगी घर में आग, चार बच्चों समेत परिवार के छह सदस्यों की जलकर दर्दनाक मौत

मौके पर मौजूद लोगों ने तत्काल फोन करके फायर ब्रिगेड और पुलिस अधिकारियों को सूचना दिया। सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड के अलावा एडिशनल एसपी और क्षेत्राधिकारी मौके पर पहुंचे और पूछताछ करने के साथ ही आवश्यक कार्रवाई में जुटे हुए।

बताया जा रहा है कि मृतक सुनील यादव की 18 मई को शादी होनी थी। घर में उसके शादी की तैयारियां चल रही थी। शादी के दौरान घर पर रिश्तेदार और अन्य लोग आए थे, ऐसे में शौचालय का दरवाजा टूटा हुआ दरवाजा बदलने के लिए वह एलमुनियम का नया दरवाजा खरीद कर लेकर घर जा रहा था।

यह भी पढ़ें- घर में लगी आग में जलकर मां व चार बच्चियों समेत परिवार के सात सदस्‍यों की दर्दनाक मौत, कुशीनगर में हुआ बड़ा हादसा, समय से नहीं पहुंचा फायर ब्रिगेड