कोरोना वायरस से बचाव के लिए कांग्रेस ने बांटे, “सैनेटाइजर-मास्‍क, लल्‍लू ने कहा, प्रदेश भर में किए जाएंगें बचाव कार्यक्रम”

कोरोना वायरस बचाव जागरूकता अभियान

आरयू ब्‍यूरो, लखनऊ। कोरोना वायरस को पांव पसारते देख अब सरकार के साथ ही राजनीतिक दलों ने भी इसके खिलाफ मुहीम छेड़नी शुरू कर दी है। मंगलवार को राजधानी लखनऊ के चारबाग इलाके में कांग्रेस के लोगों के सैनेटाइजर, मास्‍क, साबुन, फिटकिरी व कपूर बांटें।

इस दौरान कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष ने कार्यक्रम की शुरूआत करते हुए कहा कि देश की सेवक होने के नाते एक राजनैतिक पार्टी के रूप में कांग्रेस पूरे उत्‍तर प्रदेश में लोगों को कोरोना वायरस जैसी महामारी से बचाने के लिए बचाव व सुझाव के कार्यक्रम आयोजित करेगी। जिसकी शुरूआत आज से की जा चुकी है।

वहीं आज कांग्रेस ने ‘‘कोरोना वायरस बचाव जागरूकता अभियान’’ की शुरूआत प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की उपस्थिति में यूपी कांग्रेस सेवादल के मुख्य संगठक प्रमोद पाण्डेय के नेतृत्व में चारबाग रेलवे स्‍टेशन से की।

यह भी पढ़ें- #CoronaVirus: दो अप्रैल तक UP के स्‍कूल-कॉलेज व मल्टीप्लेक्स बंद, कर्मचारी करेंगे घर से काम, कैबिनेट में इन फैसलों को भी मिली मंजूरी

कांग्रेस के नेता व कार्यकताओं ने रेलवे स्टेशन पर बाहर से आने-जाने वाले यात्रियों के हाथ भी फिटकिरी व कपूर मिश्रित पानी से धुलवाएं। वहीं विभिन्न बैनरों के माध्यम से कोरोना वायरस से बचाव व सुझाव की प्रदर्शनी लगायी गयी। इस दौरान कांग्रेस की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी का कोरोना वायरस को लेकर की जनता से अपील की वीडियो भी चलवायी गयी।

साथ ही प्रदेश कांग्रेस चिकित्सा प्रकोष्ठ के चेयरमैन डॉ. जियाराम वर्मा अपनी टीम के साथ उपस्थित रहे और यात्रियों का टेम्प्रेचर मीटर व स्टैथोस्कोप द्वारा चेकअप किया।

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस: लखनऊ में खुले में नॉनवेज की बिक्री पर लगी रोक, DM ने जारी किए ये निर्देश

वहीं इस मौके पर प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भी यात्रियों का  चेकअप किया व यात्रियों को सेनिटाइजर, साबुन, फिटकिरी, कपूर और मास्क बांटें। उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी महामारी से बचने के लिए हम लोगों का कर्तव्य है कि नागरिकों को जागरूक बनाये। सुझाव और बचाव के कार्यक्रम प्रदेश कांग्रेस लगातार जनता के बीच रख देश सेवक होने के नाते एक राजनैतिक पार्टी के रूप में कांग्रेस अपनी जिम्‍मेदारी का निर्वहन भी कर रही।

वहीं मौजूद सेवादल की यूथ ब्रिगेड के संयोजक हिमांशु द्विवेदी के नेतृत्व में ढोल मंजीरे के साथ सांगीतिक जागरूकता अभियान चलाया गया।

यूपी कांग्रेस सेवादल के मुख्य संगठक प्रमोद पाण्डेय ने बताया कि सेवादल ने प्रदेश के 42 जिलों में कोरोना बचाओं जन जागरूकता अभियान की शुरूआत की है, आने वाले दिनों में प्रदेश के सभी जनपदों में बचाव व सुझाव के कार्यक्रम आयोजित होंगे। इसी क्रम में कल लखनऊ के मुंशी पुलिया में जन जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें- लखनऊ में पाया गया कोरोना वायरस का दूसरा केस पॉजिटिव, 11 संदिग्ध मरीजों को किया गया आइसोलेट

आज के कार्यक्रम में कांग्रेस प्रदेश सचिव रमेश शुक्ला, शहर कांग्रेस लखनऊ अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान, यूपी कांग्रेस सेवादल मध्य जोन के मुख्य संगठक राजेश सिंह काली, महिला संगठक हसीना खातून, प्रभाकर मिश्रा, सुशील तिवारी, अनिल देव त्यागी, लक्ष्मी नारायण दीक्षित, संगीत तिवारी, कनिष्का रफेल व नजमा बेगम समेत लोग मौजूद रहें।

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस पर बोले यूपी के स्वास्थ्य मंत्री, किसी को डरने की जरूरत नहीं, सबकुछ हमारे नियंत्रण में

LEAVE A REPLY