कांग्रेस में शामिल हुए मुलायम सिंह के करीबी सीपी राय व भाजपा के पूर्व विधायक राकेश राठौर

कांग्रेस का दामन
कांग्रेस नेताओं के साथ सीपी राय व राकेश राठौर।

आरयू ब्‍यूरो, लखनऊ। लोकसभा 2024 चुनाव से पहले कांग्रेस अपने गढ़ को मजबूत करने के लिए कुछ बड़े और नए चेहरों को पार्टी में जॉइन करा रही। इसी कड़ी में गुरुवार को सपा सरकार में मुलायम सिंह यादव के करीबी रहे सीपी राय व सीतापुर से भाजपा के पूर्व विधायक राकेश राठौर ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी व नसीमुद्दीन सिद्दीकी की की मौजूदगी में कांग्रेस का दामन थाम लिया। इस अवसर पर कांग्रेस के पूर्व सांसद व वरिष्ठ नेता पी एल पुनिया भी मौजूद रहे।

कांग्रेस की सदस्यता लेने के बाद सीपी राय ने कहा कि आज देश में केवल राहुल गांधी ही इकलौते ऐसे नेता है जो इस फासीवादी सरकार से लड़ रहे हैं। मैंने तीन साल पहले ही राजनीति छोड़ दिया था। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा और संसद में उनके द्वारा उठाए गए सवालों को प्रेरित होकर मैंने दोबारा से राजनीति में आने का निर्णय लिया और इसके लिए मुझे कांग्रेस सही विकल्प लगी।

उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि संसद में राहुल गांधी के सवाल पूछने षड्यंत्र कर उनकी लोकसभा की सदस्यता छीन ली गई। साथ ही कहा कि मैं 1967 से सक्रिय राजनीति में हूं पर मैं पहली बार ऐसी सरकार देखी है जो आम लोगों की बात करना तो दूर उनकी बात सुनना तक नहीं चाह रही। हम राहुल गांधी के नेतृत्व में 2024 के लोकसभा में भाजपा को केंद्र से हटा कर ही दम लेंगे।

यह भी पढ़ें- यूपी निकाय चुनाव समीक्षा बैठक में बृजलाल खाबरी ने कांग्रेस नेता-कार्यकर्ताओं से कहा, कर्नाटक जीत से प्रेरणा लेने की जरूरत

वहीं भाजपा के पूर्व विधायक राकेश राठौर ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से प्रेरित होकर आज उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की है। वह लोगों के बीच जाकर कांग्रेस की नीतियों का प्रचार प्रसार करेंगे। साथ ही उनकी आवाज को राहुल गांधी तक पहुंचाएंगे ताकि हमारी पार्टी व नेता आम लोगों के लिए अपने संघर्ष को आगे बढ़ा सके।

जो सवाल उठाता उसे धमकाया जाता: खाबरी

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यूपी में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है। लखनऊ कोर्ट में हुए शूटआउट की घटना प्रदेश के मौजूदा कानून-व्यवस्था की धज्जियां उड़ा दी है। विकास और कानून-व्यवस्था के बारे कोई कुछ नही पूछ सकता है, जो सवाल उठाता है उसे धमकाया जाता है। कांग्रेस सरकार का खुलकर विरोध कर रही है, सरकार ने पूरे प्रदेश में भय का माहौल बनाया है।

यह भी पढ़ें- कर्नाटक: कांग्रेस सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार, इन 24 नए मंत्रियों ने ली शपथ